Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: ODI में बिना डेब्यू किए टीम इंडिया में चुना गया ये खिलाड़ी, टीम सेलेक्शन पर उठे सवाल

एशिया कप 2023 के लिए सोमवार को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है जिसने अभी तक वनडे में डेब्यू नहीं किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 21, 2023 17:42 IST
Indian Cricket Team, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI टीम इंडिया और रोहित शर्मा

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीम इंडिया का ऐलान बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया। एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट में टीम इंडिया को 2 सितंबर को कैंडी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है। आपको बता दें कि इस साल का एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेले जाएगा। टीम इंडिया के स्क्वाड में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया गया है जिसने अभी तक वनडे में डेब्यू नहीं किया है। जिसके कारण टीम सेलेक्शन पर काफी ज्यादा सवाल उठाए जा रहे हैं।

बिना डेब्यू इस खिलाड़ी का हुआ सेलेक्शन

एशिया कप 2023 के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तब हर कोई उसमें तिलक वर्मा का नाम देखकर हैरान हो गया। तिलक वर्मा इस वक्त आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि तिलक वर्मा ने वनडे क्रिकेट में अभी तक अपना डेब्यू नहीं किया है। वहीं टी20 में उन्हें सिर्फ 7 मैचों का अनुभव है। ऐसे में उन्हें एशिया कप के लिए ले जाना टीम इंडिया और उनके करियर को नुकसान पहुंचा सकता है।

तिलक वर्मा ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले टी20 सीरीज के दौरान अपना डेब्यू किया था। जहां उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ सभी को इंप्रस करते हुए पांच मैचों में 173 रन बनाए थे। लेकिन इसका ये मतलब नहीं हो सकता की किसी खिलाड़ी को सिर्फ 5 मैचों के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया के एशिया कप स्क्वाड में चुन लिया जाए। तिलक वर्मा आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में दो मैचों में सिर्फ 1 रन बना सके हैं।

एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन 17 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत

एशिया कप टीम से इस खिलाड़ी को बाहर किए जाने पर खड़ा हुआ बखेड़ा, करियर माना जा रहा खत्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement