Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

IPL के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद सेलेक्टर्स लेने जा रहे बड़ा फैसला, टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ जाएगा ये खिलाड़ी!

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक टीम के स्क्वॉड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। ये टीम एक ऐसे खिलाड़ी को अपने साथ अमेरिका लेगा सकती है जिसने इस बार आईपीएल में 234.04 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 19, 2024 14:35 IST
Jake Fraser McGurk - India TV Hindi
Image Source : PTI टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ जाएगा ये खिलाड़ी!

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें से पाकिस्तान को छोड़कर सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इसी बीच एक टीम से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाला एक खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम के साथ अमेरिका जा सकता है। ये खिलाड़ी अपने पहले ही आईपीएल सीजन में छाप छोड़ने में कामयाब रहा था। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ जाएगा ये खिलाड़ी

 टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए 2 रिजर्व खिलाड़ियों को टीम के साथ अमेरिका भेज सकती है। इसमें एक नाम जेक फ्रेजर-मैकगर्क का है। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने इस साल आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। माना जा रहा है कि रिजर्व खिलाड़ियों की रेस में वह मैट शॉर्ट को पीछे छोड़कर अपनी जगह बना सक सकते हैं। 

आईपीएल 2024 में किया धमाल 

22 साल के जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में 9 मैच खेलते हुए 36.67 की औसत से 330 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े। बता दें जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ये रन 234.04 की स्ट्राइक रेट से बनाए जो काफी चौंकाने वाले आंकड़े हैं। वहीं, 2 अर्धशतक तो उन्होंने 15 गेंदों पर ही जड़ दिए थे। बता दें प्रोफेशनल क्रिकेट का सबसे तेज शतक मारने का रिकॉर्ड मैकगर्क के ही है। उन्होंने सिर्फ 29 गेंदों पर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में सेंचुरी ठोकी थी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा।

ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप शेड्यूल (लीग स्टेज)

6 जून: बनाम ओमान, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

9 जून: बनाम इंग्लैंड, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
12 जून: बनाम नामीबिया, सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ
16 जून: बनाम स्कॉटलैंड, डैरेन सैमी स्टेडियम, सेंट लूसिया

ये भी पढ़ें

धोनी ने तय कर लिया अपना भविष्य, CSK के कोच ने दिया बड़ा बयान

Thailand Open 2024: सात्विक-चिराग की जोड़ी का बड़ा कारनामा, दूसरी बार थाईलैंड ओपन के खिताब पर किया कब्जा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement