Saturday, June 22, 2024
Advertisement

धोनी ने तय कर लिया अपना भविष्य, CSK के कोच ने दिया बड़ा बयान

एमएस धोनी के संन्यास को लेकर काफी बातें की जा रही है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच ने एमएस धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 19, 2024 14:34 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी

IPL 2024 के 68वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक दिल तोड़ देने वाली हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के 17वें सीजन में सफर खत्म हो गया है। पिछले सीजन की चैंपियन टीम नेट रन रेट के मामूली अंतर से पिछड़कर पांचवें स्थान पर रही। इस सीजन उन्होंने 14 मैचों में से सिर्फ 7 मुकाबलों में ही जीत हासिल की है। इस मैच में मिली हार के बाद एमएस धोनी के संन्यास को लेकर एक बार फिर से चर्चा तेज हो गई है। अगर एमएस धोनी के संन्यास की खबरें सच हैं, तो येलो जर्सी में यह उनका यह सफर अब खत्म हो गया है।

क्यो बोले टीम के कोच?

इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस ने कहा कि एमएस धोनी की बहुत सारी यादें हैं, वह जो पारी खेलते हैं वह आपको परेशानी से बाहर निकालती है। उनके पास खेल की एक बहुत ही सरल समझ है। मुझे लगता है कि बहुत सारे क्रिकेटरों को इसके लिए प्रयास करना चाहिए, वास्तव में खेल को समझना चाहिए। माही इस तरह की जानकारी और ज्ञान के साथ लोगों की मदद करते हैं। आरसीबी ने सीएसके फैंस को निराश करने के लिए शानदार वापसी की। चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंचने वाली आरसीबी एक समय अंक तालिका में सबसे नीचे थी। हालांकि, इसके बाद जो हुआ वह अविश्वसनीय था क्योंकि उन्होंने लगातार अगले छह मैच जीतकर प्लेऑफ में प्रवेश किया।

एमएस धोनी ने तय किया अपना भविष्य

एरिक सिमंस ने कहा कि हर कोई उनके भविष्य के बारे में अटकलें लगाना चाहता है, यह पागलपन है। एमएस जानते हैं कि वह क्या करने जा रहे हैं। मुझे पता है कि इस साल मैंने उन्हें प्री-टूर्नामेंट कैंप से गेंद को हिट करते देखा है। इसलिए वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं और वह निर्णय लेंगे। लेकिन जब मैं भारत के साथ था और अब सीएसके के साथ हूं, हमेशा वह एक शानदार व्यक्ति हैं।

उन्होंने आगे कहा कि वह एक अविश्वसनीय क्रिकेटर हैं। क्रिकेट और जीवन के बारे में उनकी समझ के मामले में वह अदभुत व्यक्ति हैं। मुझे लगता है कि कई मायनों में वह लोगों को जो देते हैं वह है अविश्वसनीय आत्म-विश्वास है, जो कभी नहीं मरता और खेल की एक सरल समझ। क्रिकेट को वह सरल शब्दों में बयां कर सकते हैं और मुझे लगता है कि यह उनके बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक है।

Inputs IANS

यह भी पढ़ें

Thailand Open 2024: सात्विक-चिराग की जोड़ी का बड़ा कारनामा, दूसरी बार थाईलैंड ओपन के खिताब पर किया कब्जा

IPL 2024 के बीच T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement