Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का कोच बनने से इस दिग्गज ने किया इंकार, बताया इसे बहुत दबाव वाला काम

भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक बाद एक नया हेड कोच मिलेगा। इस पद के लिए एक दिग्गज खिलाड़ी ने आवेदन भरने ले इंकार कर दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 19, 2024 13:16 IST
Justin Langer- India TV Hindi
Image Source : AP Justin Langer

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया को नए हेड कोच की तलाश है। दरअसल इस वक्त राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं, लेकिन उनका कार्यकाल जून तक का है। ऐसे में टीम इंडिया अभी से ही हेड कोच की तलाश में लगी हुई है, ताकि समय से इस पद के लिए किसी सही व्यक्ति को चुना जा सके। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने खुद को भारत के अगले मुख्य कोच बनने की दौड़ से बाहर कर दिया है और कहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा काम है और जब वह ऑस्ट्रेलिया की मेंस नेशनल क्रिकेट टीम के लिए इस पद पर थे तो उनकी तमन्ना पूरी हो चुकी थी।

बीसीसीआई ने इस सप्ताह की शुरुआत में आधिकारिक तौर पर भारत के हेड कोच पद के लिए 27 मई की समय सीमा निर्धारित करते हुए आवेदन भरने के लिए रिक्वेस्ट की थी। भारत के पूर्व कप्तान और भारत के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह अपने कार्यकाल को बढ़ाने की मांग नहीं करेंगे। भारत की मेंस टीम का नया हेड कोच तीनों फॉर्मेट के लिए होगा और जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक इस पद को संभालेगा।

क्या बोले लैंगर

लैंगर ने शनिवार को मुंबई इंडियंस पर लखनऊ की मैच में 18 रन की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि क्रिकेट की विशाल मात्रा और भारी अपेक्षाओं के कारण भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनना क्रिकेट में लगभग सबसे बड़ा काम होगा। यह एक बड़ी चुनौती होगी, यह बहुत मजेदार होगा। यह आईसीसी खिताब जीतने का एक शानदार मौका होगा, लेकिन इन सभी चीजों के साथ, समय सही होना चाहिए। 

टीम इंडिया का कोच बनना बड़ी जिम्मेदारी

लैंगर, जिन्होंने इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स को कोचिंग दी थी, उन्होंने कहा कि मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ लगभग चार साल तक काम किया। यह मेरे लिए काफी है। यह थका देने वाला है और मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ जैसा कोई और शायद आपको वही बात बताएगा, रवि शास्त्री आपको वही बात बताएंगे। भारतीय टीम पर जीत का दबाव बहुत ज्यादा है। इसलिए मुझे यकीन है कि नौकरी पाने वाला अगला व्यक्ति वास्तव में इस परियोजना के लिए उत्सुक होगा।

Input IANS

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम

IPL 2024 के प्लेऑफ में पहुंची RCB, नए कप्तान के साथ उतरेगी पंजाब किंग्स, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement