Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एशिया कप टीम से इस खिलाड़ी को बाहर किए जाने पर खड़ा हुआ बखेड़ा, करियर माना जा रहा खत्म

एशिया कप 2023 के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें कई स्टार खिलाड़ियों का नाम नहीं था। अब एक खिलाड़ी को लेकर फैंस जमकर बवाल मचा रहे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 21, 2023 14:18 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। टीम में 17 खिलाड़ियों को इस बड़े टूर्नामेंट के लिए शामिल किया गया है। एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से 2 सितंबर के खिलाफ होना है। लेकिन टीम चयन के वक्त कई खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी भी हुई, जिसमें सबसे बड़ा नाम युजवेंद्र चहल का था। सिलेक्टर्स ने एक बार फिर एक अहम टूर्नामेंट से पहले चहल को टीम से बाहर कर दिया, जिसपर अब बड़ा बवाल मच रहा है।

चहल को फिर किया गया बाहर

युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर किए जाने पर फैंस ने सोशल मीडिया पर बवाल मचाना शुरू कर दिया है। चहल ने लगातार मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन किया है। चहल के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 72 मुकाबलों में कुल 121 विकेट हासिल किए हैं। चहल का एवरेज 27 का रहता है वहीं उनकी इकॉनमी भी मात्र 5.26 की है। लेकिन इतने शानदार रिकॉर्ड के बावजूद भी इस खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया। इसी के चलते फैंस सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं।

क्यों किया गया बाहर?

चहल को टीम से बाहर किए जाने पर चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने एक बड़ी वजह दी है। अगरकर ने बताया कि टीम में पहले से ही कुलदीप यादव शामिल हैं और उन्हीं के जैसे एक और लेग स्पिनर को टीम में जगह देना थोड़ा मुश्किल है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अभी भी चहल के लिए टीम के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं और कभी भी उनको टीम में शामिल किया जा सकता है। रोहित ने कहा कि अगर सब ठीक रहता है तो चहल को वर्ल्ड कप टीम में भी देखा जा सकता है। 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप खिलाड़ी- संजू सैमसन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement