Saturday, June 22, 2024
Advertisement

यूपी: प्रयागराज में इंडी गठबंधन की जनसभा में भगदड़, कई घायल, बिना भाषण दिए ही निकले राहुल गांधी और अखिलेश यादव

प्रयागराज में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जनसभा में भगदड़ की खबर सामने आई है। इस दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं। राहुल और अखिलेश बिना भाषण दिए चले गए।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 19, 2024 14:57 IST
Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडी गठबंधन की जनसभा में भगदड़

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में इंडी गठबंधन की जनसभा में भगदड़ मच गई है। इस भगदड़ में कई लोगों के घायल होने की खबर मिली है। अखिलेश यादव के पहुंचते ही कार्यकर्ता बेकाबू हो गए और बेरीकेटिंग तोड़कर मंच पर चढ़ने की कोशिश करने लगे। 

राहुल और अखिलेश नहीं दे पाए भाषण

भगदड़ की वजह से मीडियाकर्मियों के कैमरे और स्टैंड टूट गए। अव्यवस्था के चलते अफरातफरी का माहौल मच गया। फूलपुर के पंडिला में इस जनसभा का आयोजन किया गया था। राहुल गांधी और अखिलेश यादव बिना भाषण दिए ही चले गए।

प्रयागराज में अमित शाह ने साधा विपक्ष पर निशाना 

हालही में गृह मंत्री अमित शाह ने प्रयागराज में इंडी गठबंधन पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा, 'पूरा इंडी गठबंधन अपने बेटे-बेटियों के लिए राजनीति करता है।' उन्होंने कहा कि लालू, सोनिया, उद्धव, स्टालिन अपने-अपने बेटों को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। 

इलाहाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, 'जो लोग अपने बेटे-बेटियों के लिए राजनीति करते हैं क्या वे आपका भला कर सकते हैं।' उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन कहता है कि उनकी सरकार आएगी तो वे अनुच्छेद 370 फिर से लागू करेंगे, तीन तलाक वापस लाएंगे, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) हटाएंगे और परमाणु हथियार नष्ट करेंगे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि ये ‘इंडी’ गठबंधन देश को आगे नहीं बढ़ा सकता। गृह मंत्री ने कहा, 'ये कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकारों ने 70 साल तक राम मंदिर को अटकाए रखा। सपा सरकार ने कारसेवकों पर गोलियां चलवाईं और हमारे रामभक्तों को मारने का काम किया। आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया। मोदी जी ने केस जीता, भूमि पूजन किया और 24 जनवरी को प्राणप्रतिष्ठा समारोह के साथ ‘जय श्री राम’ कह दिया।'

उन्होंने कहा कि जब ट्रस्ट (न्यास) ने इनको (विपक्षी दलों को) प्राणप्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण भेजा तो वो लोग नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि सोनिया भी नहीं पहुंचीं, राहुल बाबा, अखिलेश और डिंपल भाभी भी नहीं पहुंचीं, ये इसलिए नहीं पहुंचे क्योंकि अपने वोटबैंक से डरते हैं, उनके वोटबैंक आप नहीं, बल्कि वे घुसपैठिए हैं। 

शाह ने कहा कि मोदी जी ने अपने धर्म के सभी सांस्कृतिक केंद्रों को ऊर्जावान बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि एक ओर रामभक्तों पर गोली चलाने वाले हैं तो दूसरी ओर राम मंदिर बनवाने वाले मोदी जी हैं, जनता को दोनों के बीच चुनाव करना है। (इनपुट: भाषा से भी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement