A
Hindi News खेल क्रिकेट रुतुराज गायकवाड़ का IPL में बड़ा कमाल, अपने ही गुरू को छोड़ दिया पीछे

रुतुराज गायकवाड़ का IPL में बड़ा कमाल, अपने ही गुरू को छोड़ दिया पीछे

रुतुराज गायकवाड़ ने सीएसके के लिए आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में 50 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में तीन चौके और सात छक्के शामिल थे।

Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi Image Source : AP रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2023 के 67वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हो रहा है। सीएसके के लिए यह मैच प्लेऑफ के टिकट के लिए हर हाल में जीतना जरूरी है। टीम ने ठीक उसी तरह शुरुआत की और इसका पूरा श्रेय जाता है उनके सलामी बल्लेबाजी रुतुराज गायकवाड़ को। जिन्होंने 50 गेंदों पर 79 रनों की शानदार पारी खेली। रुतुराज ने अपनी इस पारी में तीन चौके लगाए और सात छक्के जड़ दिए। इस पारी के साथ ही उन्होंने आईपीएल में एक बड़ा कमाल किया और अपने ही गुरु को पीछे छोड़ दिया।

रुतुराज गायकवाड़ के आईपीएल करियर की बात करें तो इस मैच में उन्होंने अपना 13वां पचासा लगाया। इसके अलावा एक शतक भी उनके नाम दर्ज हैं। यानी कुल मिलाकर 14 बार वह आईपीएल में 50 या 50 प्लस का स्कोर बना चुके हैं। खास बात यह भी है कि यह उनका 50वां आईपीएल मैच था। अभी तक वह इस लीग में सिर्फ सीएसके के लिए ही खेले हैं। यानी उन्होंने सभी 14 फिफ्टी प्लस के स्कोर सीएसके के लिए ही बनाए हैं। इस मामले में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के ही बल्लेबाजी कोच माइकल हसी को पीछे छोड़ दिया है। इस मामले में फाफ डु प्लेसिस टॉप पर हैं जो मौजूदा समय में आरसीबी के कप्तान हैं और इस सीजन के लीडिंग रन स्कोरर भी हैं। यह रिकॉर्ड सिर्फ ओपनर्स का है।

Image Source : APRuturaj Gaikwad

CSK के लिए सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले ओपनर्स
  • 16 - फाफ डु प्लेसिस
  • 14 - रुतुरात गायकवाड़
  • 13 - माइकल हसी

कैसा रहा रुतुराज के लिए यह सीजन?

रुतुराज गायकवाड़ के लिए यह सीजन शानदार रहा है। उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी बीच में हालांकि उनका प्रदर्शन थोड़ा लड़खड़ा गया था। इस सीजन उन्होंने 500 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है। अभी तक 13 पारियों में उनके नाम 504 रन दर्ज हैं जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। इस सीजन उनका औसत 40 से ऊपर का रहा है और उनका स्ट्राइक रेट भी करीब 150 का रहा है। उनके नाम कुल 50 आईपीएल मैचों में 1711 रन दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 ने छुआ 1000 छक्कों का आंकड़ा, सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा कारनामा; देखें टॉप-10 की लिस्ट

History Repeats: IPL में 366 दिन के बाद फिर बना ऐसा समीकरण, इतिहास दोहराने की दहलीज पर RCB

Latest Cricket News