A
Hindi News खेल क्रिकेट Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट का अजीबोगरीब फैसला, इस वकील को बना दिया PCB चेयरमैन

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट का अजीबोगरीब फैसला, इस वकील को बना दिया PCB चेयरमैन

New PCB Chief: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए चेयरमैन के नाम का ऐलान कर दिया है। इस बार पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के एक वकील को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

New PCB Chief- India TV Hindi Image Source : GETTY PCB ने इस वकील को बना दिया बोर्ड का चेयरमैन

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही पाकिस्तान टीम के कप्तान से लेकर कोच तक को बदला जा चुका है। हाल ही में जका अशरफ ने भी पीसीबी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए चेयरमैन के नाम का ऐलान कर दिया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस बार पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के एक वकील को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है। 

ये वकील बना PCB का चेयरमैन

जका अशरफ के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के वकील शाह खावर ने पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कार्यवाहक चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाली है। बता दें, इससे पहले पीसीबी के संरक्षक प्रधानमंत्री अनवर उल हक कक्कड़ ने जफा अशरफ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। शाह खावर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चुनाव आयुक्त भी हैं। 

14 महीनों में 5 बार बदला PCB चेयरमैन

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के वकील शाह खावर पिछले 14 महीनों में पीसीबी चेयरमैन बनने वाले 5वें व्यक्ति हैं। शाह खावर से पहले इस पद पर रमीज राजा, नजम सेठी, अहमद शहजाद फारुक राणा और जका अशरफ बैठे थे। खावर ने एक बयान में कहा कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक अनवारुक हक का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने मुझपर भरोसा जताया है। मेरी मुख्य जिम्मेदारी जल्द से जल्द पीसीबी चेयरमैन के स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराना होगी।  

पाकिस्तान क्रिकेट में हो चुके हैं कई बड़े बदलाव 

वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने टीम निदेशक का पद संभाला था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हेड कोच की भूमिका निभाई थी। एडम होलिओके को सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच बनाया गया, जबकि उमर गुल और सईद अजमल क्रमशः तेज गेंदबाजी और स्पिन-गेंदबाजी के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे हैं। दूसरी और टी20 ओर टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान भी बदला जा चुका है। 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए Playing 11 का किया ऐलान, एंडरसन हुए बाहर; इस प्लेयर को मिला डेब्यू का मौका

सूर्यकुमार यादव बने बेताज बादशाह, आईसीसी ने अब दिया सबसे बड़ा अवार्ड

Latest Cricket News