Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए Playing 11 का किया ऐलान, एंडरसन हुए बाहर; इस प्लेयर को मिला डेब्यू का मौका

India vs England Test: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 24, 2024 14:07 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया ने हर जगह टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम पिछले 12 साल से घरेलू धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। टीम इंडिया के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच का रुख बदल सकते हैं। इसी वजह से अब टेस्ट मुकाबले से एक दिन पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में चार स्पिनर को जगह मिली है। वहीं एक युवा खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिला है। 

इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू करने का मौका 

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। इंग्लैंड की टीम में चार स्पिनर और एक तेज गेंदबाज को जगह मिली है। वहीं काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने वाले टॉम हार्टले अपना डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। टीम में टॉम हॉर्टले, जैक लीच, रेहान अहमद मुख्य स्पिनर के तौर पर शामिल हैं। भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार साबित होती हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों पर अहम जिम्मेदारी होगी। 

एंडरसन को नहीं मिला मौका 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में ओपनर्स के तौर पर जैक क्रॉली और बेन डकेट को मौका मिला है। मिडिल ऑर्डर में जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर सिर्फ मार्क वुड को चांस मिला है। जबकि जेम्स एंडरसन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं। 

ऐसा है दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक 131 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया को 31 टेस्ट में और इंग्लैंड को 50 टेस्ट मैच में जीत मिली है। वहीं 50 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं घरेलू धरती पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी है और भारत ने अपनी धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ 22 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। 

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की Playing 11: 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच। 

यह भी पढ़ें: 

सूर्यकुमार यादव बने बेताज बादशाह, आईसीसी ने अब दिया सबसे बड़ा अवार्ड

पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी, लौटा घर वापस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement