Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG : पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी, लौटा घर वापस

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा। इससे पहले ही टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि एक खिलाड़ी पहला मैच अब नहीं खेल पाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 24, 2024 13:04 IST
Shoaib Bashir- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG : पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी

India vs England Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होना है, इसमें अब कुछ ही घंटे का वक्त बचा है। इंग्लैंड की टीम भारत पहुंच चुकी है और अपनी तैयारी में जुटी है। इस बीच इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। सीरीज के लिए जो स्क्वाड चुना गया था, उसमें से एक खिलाड़ी अभी तक भारत नहीं पहुंच पाया है और बताया जाता है कि वो पहले टेस्ट से अब पूरी तरह बाहर हो गया है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस बारे में पूरी बताई और निराशा भी जताई है। 

शोएब बशीर को अभी तक नहीं मिला वीजा 

भारतीय दौरे के लिए इंग्लैंड की ओर से अपने टेस्ट स्कवाड का ऐलान दिसंबर में ही कर दिया गया था। इसमें युवा गेंदबाज शोएब बशीर को भी जगह मिली थी। इंग्लैंड की टीम पहले आबुधाबी पहुंची और वहां तैयारी जारी थी, इसके बाद टीम अब हैदराबाद में हैं और प्रैक्टिस कर रही है। इस बीच पता चला है कि शोएब बशीर को भारत का वीजा नहीं मिल पाया है। वे टीम के साथ तो पहले ही नहीं आ पाए थे, लेकिन उम्मीद थी कि पहला टेस्ट शुरू होने से पहले ही वे भारत आ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। पता चला है कि वे अब वापस अपने घर लौट गए हैं। 

पाकिस्तान से है शोएब बशीर का कनेक्शन 

दरअसल शोएब बशीर का ताल्लुक पाकिस्तान है, लेकिन उनके पास पासपोर्ट इंग्लैंड का है। पाकिस्तान से कनेक्शन होने के बाद बशीर का मामला फंसा हुआ है। इससे पहले जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आई थी, तब टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के साथ भी इसी तरह की दिक्कत पेश आई थी। हालांकि वे कुछ देरी से ही सही, अपनी टीम के साथ जुड़ गए थे। इस बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पूरे मामले पर निराशा जताई है। 

बशीर के ना आ पाने से बेन स्टोक्स निराश 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मुकाबले से एक दिन पहले कहा है कि एक कप्तान के रूप में ये बेहद निराशाजनक है। दिसंबर में टीम का ऐलान होने के बाद भी अभी तक बशीर को वीजा नहीं मिल पाया है। स्टोक्स ने कहा कि वे उनका दर्द समझ सकते हैं। शोएब बशीर ने अभी तक इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। लेकिन वे डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद उनका सेलेक्शन टीम में हुआ है। इंग्लैंड को उम्मीद थी कि भारत में स्पिन फ्रेंडली पिच होंगी, इसलिए बशीर को टीम में शामिल किया गया था। अब देखना होगा कि क्या वे बाकी बची सीरीज से पहले भारत दौरे पर आ पाते हैं।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया के 2 दिग्गजों की बढ़ी मुसीबत, अब वापसी करना होगा मुश्किल

टेस्ट मैच से पहले ही टीम की बढ़ीं मुश्किलें, कोच सहित कोरोना वायरस की चपेट में आया ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement