A
Hindi News खेल क्रिकेट PCB इस विदेशी खिलाड़ी को बनाना चाहती पाकिस्तानी टीम का हेड कोच, वर्ल्ड कप विजेता टीम का रह चुका हिस्सा

PCB इस विदेशी खिलाड़ी को बनाना चाहती पाकिस्तानी टीम का हेड कोच, वर्ल्ड कप विजेता टीम का रह चुका हिस्सा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच की पोजीशन खाली है। पीसीबी ने मोहम्मद हफीज जो टीम डायरेक्टर बनाने के साथ मुख्य कोच की भी भूमिका दी थी, लेकिन लगातार 2 सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद हफीज ने भी अपने पद को छोड़ दिया था।

Pakistan Cricket Team And Shane Watson- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम और शेन वॉटसन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस समय पाक टीम के नए हेड की तलाश में है, जिसके लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन से संपर्क किया है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने पूरे कोचिंग स्टाफ को बदल दिया था, जिसमें मोहम्मद हफीज को उन्होंने टीम का नया डायरेक्टर बनाने के साथ हेड कोच की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद मोहम्मद हफीज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले हेड कोच की पोजीशन को भरना चाहती पीसीबी

जून महीने में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर और उसके बाद इंग्लैंड के दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पीसीबी इससे पहले हेड कोच की पोजीशन को भरना चाहती है। शेन वॉटसन को लेकर बात की जाए तो वह अभी पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम के हेड कोच की भूमिका को निभा रहे हैं और उनकी टीम 5 साल में पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब हो सकी है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार पीसीबी सिर्फ वॉटसन को हेड की पोजीशन के तौर पर एकमात्र विकल्प मानकर नहीं चल रही क्योंकि वह इस ऑफर को स्वीकार करेंगे या नहीं इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है। वॉटसन फिलहास अभी पीएसएल के अलावा मेजर लीग क्रिकेट में सैन फ्रांसिसको यूनिकॉर्नस के कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, इसके वह आईपीएल और आईसीसी इवेंट्स में कॉमेंट्री की भी भूमिका में दिखाई देते हैं।

पीसीबी हेड कोच के अलग-अलग विकल्पों पर कर रहा विचार

पीसीबी के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कुछ दिन पहले हेड कोच की नियुक्ति को लेकर दिए अपने बयान में कहा था कि बोर्ड अभी अलग-अलग विकल्पों पर विचार कर रहा है और हम टीम के लिए बेस्ट कोच नियुक्त करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। पीसीबी वॉटसन के अलावा वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी के संपर्क में भी है जो मौजूदा समय में वेस्टइंडीज टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स हेड कोच की भूमिका को निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें

ICC Rankings में भारतीय टीम बनी बेताज बादशाह, तीनों फॉर्मेट में हासिल किया नंबर-1 का ताज

कोच द्रविड़ ने इस मामले में बताया कप्तान रोहित को महान, जानें इसके पीछे की वजह

Latest Cricket News