Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोच द्रविड़ ने इस मामले में बताया कप्तान रोहित को महान, जानें इसके पीछे की वजह

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 102 छक्के लगे जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी सीरीज में ऐसा हुआ है। वहीं टीम इंडिया की तरफ से इस सीरीज में कुल 72 छक्के लगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 10, 2024 9:17 IST
Rahul Dravid And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली 4-1 से जीत के बाद टीम के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है। टीम इंडिया की तरफ से इस टेस्ट सीरीज में काफी आक्रामक खेल देखने को मिला। भारतीय टीम ने घर पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत घरेलू जमीन पर अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखने में कामयाब रही। इस सीरीज में सभी को उम्मीद थी कि बैजबॉल रणनीति में खेलने वाली इंग्लैंड की टीम से आक्रामक खेल देखने को मिलेगा, लेकिन भारतीय टीम ने सभी को गलत साबित करते हुए उनसे अधिक छक्के सीरीज में लगा दिए। इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 102 छक्के लगे जिसमें टीम इंडिया की तरफ से 72 जबकि इंग्लैंड सिर्फ 30 छक्के ही लगाने में सफल हो सकी।

हमारे पास रोहित शर्मा जैसा महान छक्के मारने वाला खिलाड़ी

राहुल द्रविड़ से जब धर्मशाला टेस्ट मैच के बाद इस सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से इतने मारने को लेकर जब सवाल पूछा गया तो द्रविड़ ने जियो सिनेमा पर दिए अपने बयान में मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि मैंने उन लोगों को अपना वीडियो दिखाया था और इसी वजह से वह अब वे छक्के लगा रहे हैं। लेकिन ये देखना काफी अच्छा लगता है और ये इस खेल का अलग पहलू भी है जो इसे एक अलग स्तर पर लेकर जाने में अहम भूमिका अदा कर रहा है। हमारे पास रोहित शर्मा के रूप में ऐसा महान छक्के मारने वाला खिलाड़ी मौजूद है जिन्होंने भारत की तरफ से खेला है। हर बार जब वे गेंद पर हिट लगाते हैं तो हम सभी को ऐसा लगता है कि वह बाहर गई।

इस टीम पर मुझे गर्व है

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के इस सीरीज में प्रदर्शन लेकर भी बात करते हुए अपने बयान में कहा कि मुझे इस टीम पर गर्व है। पहले टेस्ट में हार का सामना करना जरूर निराशाजनक था, लेकिन उसके बाद हमने सीरीज में जिस तरह से वापसी वह शानदार थी। ये बात सही है कि इस सीरीज में हम अपने कुछ अहम खिलाड़ियों के बिना खेल रहे थे, लेकिन उसके बावजूद हमारे पास इतनी प्रतिभा मौजूद है जिसके दम पर हम ऐसा करने में कामयाब हुए। युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से मैं काफी खुश हूं।

ये भी पढ़ें

पिछले सीजन CSK को खिताब दिलाने वाला प्लेयर हुआ चोटिल, पहले फेज से बाहर होने का मंडरा रहा खतरा

147 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ अश्विन ही कर पाए ये करिश्मा, बना दिया अनोखा कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement