Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

पिछले सीजन CSK को खिताब दिलाने वाला प्लेयर हुआ चोटिल, पहले फेज से बाहर होने का मंडरा रहा खतरा

IPL 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर जीता था। लेकिन अब पिछले सीजन अच्छा प्रदर्शन करने वाले सीएसके का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 10, 2024 8:49 IST
Chennai Super Kings Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Chennai Super Kings Team

Chennai Super Kings IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक है। टीम ने अभी तक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पांच बार खिताब जीता है। चेन्नई की टीम के पास ऑलराउंडर्स की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी मतीशा पथिराना चोटिल हो गए हैं। 

बाहर होने का मंडरा रहा खतरा

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मतीशा पथिराना में ‘ग्रेड एक हैमस्ट्रिंग’ खिंचाव से जूझ रहे हैं। श्रीलंका के इस गेंदबाज को छह मार्च को सिलहट में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे T20I के दौरान यह चोट लगी जिससे वह अपना स्पैल भी पूरा नहीं कर सके और मैदान से बाहर चले गए। श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि मतीशा पथिराना तीसरे T20I के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। क्योंकि इस खिलाड़ी के बाएं पैर में ‘ग्रेड एक हैमस्ट्रिंग’ चोट लगी है। आईपीएल सूत्र ने कहा कि ग्रेड एक हैमस्ट्रिंग से पूरी तरह उबरने में करीब दो हफ्ते लगते हैं। इसलिए यह देखना होगा कि पथिराना कब टीम से जुड़ सकते हैं। इस समय यह बताना काफी मुश्किल होगा कि वह शुरूआती कुछ मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। लेकिन उनके ऊपर आईपीएल के पहले फेज से बाहर होने का खतरा जरूर मंडरा रहा है। 

खिताब दिलाने में निभाई थी अहम भूमिका

सीएसके की टीम ने आईपीएल 2023 का खिताब गुजरात टाइटंस को हराकर जीता था। इस खिताब को दिलाने में मतीशा पथिराना ने अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने 12 मैच में 19 विकेट झटके थे। CSK ने पथिराना को आईपीएल 2022 में एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। उन्होंने आईपीएल 2022 में 2 मैच खेलते हुए 2 विकेट ही हासिल किए थे। 

ये खिलाड़ी आधे सीजन से पहले ही है बाहर 

चेन्नई सुपर  किंग्स के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे चोटिल होने की वजह से आईपीएल के पहले फेज में नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज के अंगूठे में हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में चोट लग गई थी जिससे वह दो टेस्ट मैच की सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। कॉन्वे आईपीएल 2023 में 672 रन बनाकर टीम के सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

यह भी पढ़ें: 

147 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ अश्विन ही कर पाए ये करिश्मा, बना दिया अनोखा कीर्तिमान

कोच द्रविड़ ने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर को दिया इस बात का क्रेडिट, कहा-हमें भरोसा करना होता है

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement