Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोच द्रविड़ ने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर को दिया इस बात का क्रेडिट, कहा-हमें भरोसा करना होता है

Ajit Agarkar: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच पारी और 64 रनों से जीत लिया। इसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के लिए बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 10, 2024 7:44 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : AP Rahul Dravid

Indian Coach Rahul Dravid: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट मैच में पारी और 64 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम को इस सीरीज के पहले मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की और सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। भारत की तरफ से इस सीरीज में विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे। अब सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ की है। वहीं उन्होंने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर को एक खास बात का क्रेडिट दिया है। 

युवा खिलाड़ियों की तारीफ की

कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम पहला मैच हार गए थे लेकिन वहां से वापसी की। यह वह टीम नहीं थी जिसकी हमने अपेक्षा की थी। हम कई मौकों पर दबाव में थे। वहां से हमने जिस तरह से वापसी की, उस पर गर्व है। दबाव के हालात में हमारे खिलाड़ियों ने अपने कौशल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। सीरीज में ध्रुव जुरेल, आकाश दीप, सरफराज खान और देवदत्त पड्डिकल ने शानदार प्रदर्शन किया। इन सभी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ ए टीम के लिए खेला था। इससे हमें भी यह जानने में मदद मिली कि कौन से खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया। ए टीम घरेलू क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट के बीच उचित सेतु है। 

चीफ सेलेक्टर के लिए कही ये बात

उन्होंने मुख्य सेलेक्टर अजीत अगरकर की तारीफ की जिन्होंने चयन को लेकर अच्छे फैसले लिए। उन्होंने कहा कि मैं इसका श्रेय अजीत और उनकी टीम को भी देना चाहता हूं। एक कोच के तौर पर मुझे और कप्तान रोहित शर्मा को ज्यादा घरेलू क्रिकेट देखने का मौका नहीं मिलता। हमें अजीत और उसकी टीम पर भरोसा करना होता है कि घरेलू क्रिकेट में कौन से खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनका मुख्य काम एक कोच के तौर पर ड्रेसिंग रूम का माहौल इत्मीनान से भरा रखना है ताकि युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने युवा खिलाड़ियों से कहा कि भारतीय टीम में उनका सफर जारी रहना उनके प्रदर्शन पर निर्भर होगा। उन्होंने कहा कि हम इस तरह का माहौल बनाना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने का अधिकार हासिल किया है। भविष्य में क्या होना है, यह उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। हम उनकी हरसंभव मदद की कोशिश करेंगे।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

मुंबई इंडियंस ने चेज किया WPL इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट, प्लेऑफ में बनाई जगह

श्रीलंका के खिलाड़ी ने ली हैट्रिक, IPL 2024 के लिए इस टीम ने दिए हैं करोड़ों रुपए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement