Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रीलंका के खिलाड़ी ने ली हैट्रिक, IPL 2024 के लिए इस टीम ने दिए हैं करोड़ों रुपए

IPL 2024 शुरू होने से ठीक पहले मुंबई इंडियंस का एक स्टार तेज गेंदबाज दमदार फॉर्म में है और इस खिलाड़ी ने एक मुकाबले के दौरान अपने इंटरनेशनल करियर की पहली हैट्रिक ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 09, 2024 22:42 IST
Sri Lanka Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

IPL 2024 अब से कुछ ही दिन दूर है। टूर्नामेंट के कि लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। इसी बीच मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने देश के लिए एक टी20 मैच के दौरान हैट्रिक ली है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि नुवान तुषारा हैं। नुवान तुषारा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में यह कारनामा किया है। नुवान तुषारा और कुसल मेंडिस ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया जिससे श्रीलंका ने शनिवार को तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 28 रन से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

करियर की पहली इंटरनेशनल हैट्रिक

29 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तुषारा ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो और तौविद हृदोय को बैक-टू-बैक गेंदों पर आउट किया और फिर सिलहट में अनुभवी महमुदुल्लाह को एलबीडब्ल्यू आउट करके दर्शकों को चौंका दिया और अपना पहला करियर हैट्रिक पूरा किया। उन्होंने शोरिफुल इस्लाम को भी आउट कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला पांच विकेट हॉल लेने का कारनामा किया और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। उनके इस दमदार प्रदर्शन के बाद उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस काफी खुश होगी। अब से कुछ ही दिनों के बाद आईपीएल की शुरुआत होने वाली है और उनकी टीम का एक गेंदबाज शानदार फॉर्म में चल रहा है।

मैच के बाद क्या बोले तुषारा

बांग्लादेश के खिलाफ मैच विनिंग स्पेल के बाद तुषारा का खुश नजर आएं और उन्होंने मैच के बाद कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने अपनी लय हासिल कर ली और मैं उन चीजों को अच्छी तरह से कर पाया जिनमें मैं अच्छा हूं और खेल पर प्रभाव डाल पाया। मैं वास्तव में खुश हूं, यह मेरे जीवन की पहली हैट-ट्रिक थी। इस तरह के मैच में, मैं टीम की मदद करने में सक्षम होने से खुश हूं।

IPL में मिले इतने करोड़ रुपए

तुषारा इस बार मुंबई इंडियंस के लिए एक्शन में दिखाई देंगे, जिन्हें पिछले साल दिसंबर में आईपीएल 2024 की नीलामी में 4.2 करोड़ रुपए का भारी रकम देकर टीम ने अपने स्क्वाड में शामिल किया था। मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर इस श्रीलंकाई तेज गेंदबाज अपने टीम में शामिल किया, जो विशेष रूप से SA20 में एमआई केप टाउन और ILT20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में सुधार करने के लिए दिलशान मदुशंका को 4.6 करोड़ रुपए में और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी को 5 करोड़ रुपए में साइन किया है। 

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने देखा टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा दिन, पहली बार हार के बराबर हुई जीत

क्या टीम इंडिया में होगी ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की वापसी? कोच राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement