A
Hindi News खेल क्रिकेट SRH के इस खिलाड़ी को अंपायर का विरोध करना पड़ा भारी, BCCI ने दी बड़ी सजा

SRH के इस खिलाड़ी को अंपायर का विरोध करना पड़ा भारी, BCCI ने दी बड़ी सजा

सनराइजर्स हैदराबाद को जहां लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं इस हार के बाद एक खिलाड़ी को बीसीसीआई ने सजा भी दे दी है।

अब्दुल समद और हेनरिक...- India TV Hindi Image Source : AP अब्दुल समद और हेनरिक क्लासेन

आईपीएल 2023 के 58वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। एक बार फिर से लखनऊ के मुकाबले में काफी बवाल देखने को मिला। इस मैच में क्राउड से कोहली...कोहली के नारे सुनने को मिल रहे थे। वहीं लखनऊ के डगआउट पर पब्लिक की तरफ से कुछ फेंका गया जिसके कारण मैच रुका रहा। वहीं अंपायरों के फैसले पर भी काफी विवाद देखने को मिला। एक नो बॉल और वाइड बॉल को लेकर थर्ड अंपायर भी घिरे। इस पर फील्ड पर मौजूद खिलाड़ियों ने विरोध भी किया था। जिसका अब हैदराबाद के खिलाड़ी को नुकसान उठाना पड़ा है।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस मैच में 47 रनों की उपयोगी पारी खेलने वाले हेनरिक क्लासेन को मैच के दौरान अपनी एक हरकत से नुकसान भी उठाना पड़ा। उन्होंने अंपायर के नो बॉल देने के फैसले का विरोध किया। जिसके बाद उन्हें आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। उन्होंने अपने लेवल एक के आरोप को स्वीकार किया। उन्हें आईपीएल के अनुच्छेद 2.7 का दोषी पाया गया। इसके तहत पब्लिक क्रिटिसिज्म और अनुचित कमेंट जैसी बातों को रखा जाता है।

BCCI ने सुनाई सजा

हेनरिक क्लासेन को अपनी इस गलती का हरजाना भुगतना पड़ा है। आईपीएल के नियम का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने के बाद उनको बीसीसीआई ने बड़ी सजा भी दी है। उनके ऊपर मैच की 10 प्रतिशत फीस का जुर्माना लगाया गया है। गौरतलब है कि इस सीजन आईपीएल में कई खिलाड़ियों पर जुर्माना लग चुका है। इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के आवेश खान पर हेल्मेट फेंकने, जोस बटलर पर आउट होने के बाद बैट से रिएक्ट करने, विराट कोहली और नवीन उल हक पर लड़ाई जैसे कई मुद्दों पर बीसीसीआई एक्शन ले चुका है।

Image Source : APHeinrich Klaasen

अगर इस मैच की बात करें तो हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस खबर ने घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने यह मैच हैदराबाद के जबड़े से छीना और सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की। अभिषेक शर्मा के ओवर में पांच छक्कों ने पूरे मैच को बदल दिया। निकोलस पूरन की 13 गेंदों पर 44 रनों की पारी इस मुकाबले का टर्निंग पॉइंट बनी। इस हार के बाद सनराइजर्स के लिए प्लेऑफ की राह लगभग नामुमकिन सी हो गई है। वहीं लखनऊ ने इस जीत के साथ अंतिम-4 के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 में लगा 5वां शतक, देखें अभी तक 100 का आंकड़ा छूने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

LSG के मैच में फिर हुआ बवाल, कोहली...कोहली के लगे नारे; बीच में रोका गया Live मैच

थर्ड अंपायर ने पार की सारी हदें, साफ नो बॉल पर हुई चीटिंग! SRH के खिलाड़ियों ने मैच रोका

Latest Cricket News