Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IPL 2023: LSG के मैच में फिर हुआ बवाल, कोहली...कोहली के लगे नारे; बीच में रोका गया Live मैच

LSG के मैच में एक बार फिर बवाल होते देखा गया। इस बार कुछ ऐसा हुआ कि क्राउड में कोहली...कोहली के नारे लगे और बीच में मैच को भी रोकना पड़ गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 13, 2023 17:48 IST
LSG vs SRH- India TV Hindi
Image Source : TWITTER LSG vs SRH मैच में हुआ बवाल

आईपीएल 2023 का 58वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऐडेन मार्क्रम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हैदराबाद के लिए शुरुआत ठीकठाक रही। हालांकि, अभिषेक शर्मा (7) सस्ते में आउट हो गए लेकिन अनमोलप्रीत सिंह (36) और राहुल त्रिपाठी (20) ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया। इसके बाद विकेट जरूरत गिरते गए लेकिन टीम का रनरेट नहीं गिरा। हेनरिक क्लासेन ने फिर एक उपयोगी पारी खेली और शानदार 47 रन बनाए लेकिन उनकी पारी का अंत वैसा नहीं रहा जैसा चाहिए था। एक ऐसा विवाद हुआ जिसने उनकी लय को बिगाड़ा और फिर वह दोबारा खेल शुरू होने पर आउट हो गए। 

हेनरिक क्लासेन ने 27 गेंदों पर 47 रन बनाकर नाबाद थे और पारी का 19वां ओवर फेंक रहे थे आवेश खान। इस ओवर में क्लासेन पहली चार गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगा चुके थे। फिर विवाद हुआ ओवर की तीसरी गेंद पर। आवेश खान की यह बॉल फुलटॉस थी और साफ कमर के ऊपर नजर आ रही थी। अब्दुल समद बल्लेबाज थे और उन्होंने इस पर रिव्यू लिया। लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे फेयर डिलीवरी करार दिया। इससे दोनों बल्लेबाज काफी निराश दिखे। दोनों ने अंपायर्स से इस पर खासा बहस भी की। इसके बाद अगली गेंद पर क्लासेन ने चौक लगा दिया। फिर सामने आया विवाद जिसके कारण तकरीबन पांच मिनट से ज्यादा तक मैच रुका रहा।

कोहली...कोहली के लगे नारे

दरअसल नो बॉल को लेकर हैदराबाद के फैंस खासा निराश दिखे। इसके बाद जानकारी के मुताबिक लखनऊ सुपर जायंट्स के डगआउट पर कुछ फेंका गया। क्रिकबज की जानकारी के मुताबिक नट बोल्ट लखनऊ के डगआउट की तरफ फेंके गए। यहां मैच रुक गया और दोनों फील्ड अंपायर्स भी डगआउट की तरफ चले गए। इस कारण मैच रुका ही था कि क्राउड से कोहली...कोहली के नारे लगने लगे। इस आईपीएल में लखनऊ और आरसीबी के मैच के दौरान विराट कोहली, नवीन उल हक और गौतम गंभीर की लड़ाई ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इस विवाद पर विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई लेकिन पारी के बाद क्लासेन ने कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो क्राउड से आप ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते। इस कारण मेरी लय बिगड़ी और अंपायरिंग भी अच्छी नहीं रही। इसका असर यह पड़ा की मैच शुरू होने के बाद अगली गेंद क्लासेन ने डॉट खेली और फिर वह 47 के स्कोर पर ही आउट हो गए।

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए हैं। प्लेऑफ के लिहाज से लखनऊ सुपर जायंट्स और हैदराबाद दोनों के लिए यहां जीतना जरूरी है। जो भी आज हारेगा उसकी अंतिम चार की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी। इस मैच में पिछले मैच में हैदराबाद को जीत दिलाने वाले अब्दुल समद ने एक बार फिर से अहम पारी खेली और 25 गेंदों पर ही नाबाद 37 रन बनाए जिसमें चार छक्के शामिल थे। क्लासेन ने 47 और अनमोलप्रीत सिंह ने भी 36 रनों का अहम योगदान दिया था। लखनऊ के लिए कप्तान क्रुणाल पंड्या ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

यह भी पढ़ें:-

थर्ड अंपायर ने पार की सारी हदें, साफ नो बॉल पर हुई चीटिंग! SRH के खिलाड़ियों ने मैच रोका

RCB के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार, अंतिम-4 में ऐसे जा सकती है विराट कोहली की टीम

एशिया कप और वर्ल्ड कप पर विवाद जारी, पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement