A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी! जानें किसे मिली टीम में एंट्री

वर्ल्ड कप से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी! जानें किसे मिली टीम में एंट्री

भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक वनडे वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण का आयोजन होगा। इसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी।

.- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट रवींद्र जडेजा के साथ श्रीलंका के दुश्मंथा चमीरा, दासुन शनाका से हाथ मिलाते श्रेयस अय्यर (पुरानी तस्वीर)

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होनी है। वनडे वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसके लिए मेजबान भारत सहित आठ टीमें पहले से ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं श्रीलंका और वेस्टइंडीज समेत 10 टीमें क्वालीफायर राउंड में खेलने उतरीं। जिम्बाब्वे में क्वालीफायर राउंड खेला जा रहा है जिसमें सुपर 6 जारी है और नेपाल, यूएस, आयरलैंड और यूएई वर्ल्ड कप के मेन राउंड में पहुंचने की रेस से बाहर हो गई हैं। इसी बीच सुपर 6 में खेलने वाली एक टीम को अपने स्टार खिलाड़ी के रूप में बड़ा झटका लगा है।

किसे मिली टीम में एंट्री?

सुपर 6 में शुक्रवार को श्रीलंका अपना पहला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी। उससे पहले उसे अपने स्टार गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा के रूप में एक बड़ा झटका लगा है। चमीरा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के पूरे राउंड से अब बाहर हो गए हैं। गौरतलब है कि अनुभवी चमीरा कंधे की चोट के कारण परेशान थे लेकिन वह तय समय पर रिकवर नहीं कर पाए। अब वह स्वदेश वापसी करेंगे और रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। सुपर 6 के बचे हुए मैच और आगे के मुकाबलों के लिए दिलशान मधुशंका को चमीरा की जगह टीम में एंट्री मिली है। 

श्रीलंका क्रिकेट ने दी जानकारी

श्रीलंका क्रिकेट ने इसकी जानकारी देते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से बताया कि, चमीरा अभी भी रिकवरी पर हैं और उनके बाएं कंधे पर क्वालीफायर राउंड से पहले लगी चोट सही नहीं हुई है। इसी कारण यह गेंदबाज सुपर 6 राउंड में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होगा। पिछले कुछ सालों में श्रीलंका के लिए लिमिटेड ओवर में अहम रोल निभाने वाले चमीरा पिछले काफी समय से इंजरी से जूझ रहे हैं। वह क्वालीफायर राउंड में श्रीलंका के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए। वहीं उनकी जगह टीम में शामिल किए गए मधुशंका ने सिर्फ दो वनडे इंटरनेशनल खेले हैं लेकिन वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं जो टीम के लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

श्रीलंका का पूरा स्क्वॉड

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान, विकेटकीपर), दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसंका, चरित असालंका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समाराविक्रमा (विकेटकीपर), वनिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिता, लहिरू कुमारा, महीश तीक्षाना, मथीसा पथिराना, दुशान हेमंता, दिलशान मधुशंका।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया को 2011 में बनाया वर्ल्ड चैंपियन, अब भारतीय हॉकी टीम के साथ जुड़ा यह दिग्गज

World Cup 2023: क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज? जानें क्या हैं समीकरण

Latest Cricket News