A
Hindi News खेल क्रिकेट सुनील गावस्कर ने रोहित-विराट की तारीफ में कही दिल छू लेने वाली बात, फील्डिंग को लेकर दिया ये बयान

सुनील गावस्कर ने रोहित-विराट की तारीफ में कही दिल छू लेने वाली बात, फील्डिंग को लेकर दिया ये बयान

भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा की सीनियर जोड़ी के होने से टीम को काफी फायदा होगा।

Sunil Gavaskar And Rohit Sharma Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY Sunil Gavaskar And Rohit Sharma Virat Kohli

Indian Team: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपना आखिरी टी20 मैच साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। अब इन दोनों के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जो 11 जनवरी से शुरू होनी है। इस सीरीज में रोहित-विराट का खेलना तय माना जा रहा है। अब भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इन दोनों खिलाड़ियों के लिए बड़ी बात कही है। 

गावस्कर ने कही ये बात 

भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा की सीनियर जोड़ी के होने से टीम को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि ये जोड़ी अभी भी महान फील्डर है और मैदान पर उनसे काफी मदद मिलेगी। दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले एक दशक में ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। 

विराट कोहली का फॉर्म पिछले डेढ़ सालों में शानदार रहा है। उन्होंने 2023 विश्व कप में अविश्वसनीय रूप से खेला और 3 शतकों के साथ 750 रन बनाए। इसलिए उनकी सीमित ओवरों की बल्लेबाजी के बारे में कोई संदेह नहीं है। लेकिन जो बात मुझे अच्छी लगती है वह उनकी फील्डिंग क्षमता है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा अभी भी महान फील्डर हैं और मैदान पर बहुत मदद करेंगे।

शानदार फॉर्म में हैं ये दोनों खिलाड़ी

विराट कोहली 2023 पुरुष वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता था। जबकि रोहित शर्मा ने बल्ले से पावर-प्ले में टीम को तेज शुरुआत दी और ऑस्ट्रेलिया से फाइनल हारने से पहले उन्होंने टूर्नामेंट में लगातार दस जीत दिलाईं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 20 टीमें लेंगी हिस्सा 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज  और अमेरिका की धरती पर होना है। इसके लिए आईसीसी ने शेड्यूल ने जारी कर दिया है। इस टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें पांच-पांच टीमों के चार ग्रुप में बांटा गया है। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। 

यह भी पढ़ें: 

लगातार 3 हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने बताई टीम में बड़ी कमी, कहा-हमें सुधार करना होगा

करियर के आखिरी टेस्ट में वॉर्नर ने किया करिश्मा, तोड़ा लक्ष्मण और डिविलियर्स का रिकॉर्ड

Latest Cricket News