Sunday, May 05, 2024
Advertisement

लगातार 3 हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने बताई टीम में बड़ी कमी, कहा-हमें सुधार करना होगा

Captain Shan Masood: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। तीसरे टेस्ट मैच में हार का बाद पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 06, 2024 13:22 IST
Shan Masood- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shan Masood

Pakistan Test Captain Shan Masood: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी गेंदबाज और बल्लेबाज एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाए। तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 130 रनों का टारगेट मिला, जिसे टीम ने डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन की बेहतरीन पारियों के दम पर हासिल कर लिया। मैच हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान शान मूसद ने बड़ा बयान दिया है। 

शान मसूद ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने कहा कि सिडनी टेस्ट भी लगभग मेलबर्न के जैसा था। लेकिन हमें कुछ पॉजिटिव चीजें देखनी होंगी। हमने बढ़त लेते हुए बोर्ड पर अच्छा स्कोर बनाया, लेकिन इसके बाद फिर कुछ मौको गंवाए। अगर हम मिचेल मार्श जैसे खिलाड़ी को आउट कर सकते तो यह बढ़त 50-60 रनों की हो सकती थी। मेलबर्न के बाद यह थोड़ा निराशाजनक है। हम ऑस्ट्रेलिया का उनकी परिस्थितियों में सामना कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की। वे विकेट की तलाश में थे। हमने कुछ गलतियां कीं, जिससे एक मौका बना और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। 

हमारी सोच यह थी कि विकेट लेने के लिए शुरू से ही स्पिनर से गेंदबाजी कराई जाए। डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने अटैकिंग बल्लेबाजी की। हम 200 से ज्यादा का टारगेट सोच रहे थे। तब यह एक अलग खेल होता। जिससे बल्लेबाज शुरू में इतने जोखिम नहीं लेते हैं। 130 रन के साथ आप अच्छी  शुरुआत नहीं कर सकते हैं। हम अंत में काफी रह गए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में अच्छी गेंदबाजी की। यह सीखने के लिए एक सबक है कि यह दो पारियों का नहीं बल्कि चार पारियों का खेल है, हम इसे कठिन तरीके से सीख रहे हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ होगा अगला मैच 

पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने कहा कि यह टीम के टारगेट के बारे में है। अगर आप हमारी बल्लेबाजी लाइन अप को देखें तो सिर्फ मोहम्मद रिजवान ने टॉप स्कोर बनाया। लेकिन किसी ने भी सीरीज में 200 से अधिक रन नहीं बनाए हैं। हमने मेलबर्न में 20 विकेट लिए, हमने उन्हें सिडनी में आउट किया, पर्थ में भी कुछ विकेट हासिल किए। हम एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। अगर हम छोटे चीजों को सुधार सकते हैं। उन अवसरों को पकड़ सकते हैं जो हमें मिले हैं। हमें अर्धशतकों को शतक में तब्दील करना होगा। तीन विकेट हॉल को 5 विकेट हॉल में कंवर्ट करना होगा। अगला टेस्ट मैच खेलने के लिए हमारे पास 10 महीने हैं। उम्मीद है जब हम अगस्त में बांग्लादेश से खेलने के लिए एक टीम के रूप में मिलेंगे तो उसी तरह से क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें: 

करियर के आखिरी टेस्ट में वॉर्नर ने किया करिश्मा, तोड़ा लक्ष्मण और डिविलियर्स का रिकॉर्ड

पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को हुआ तगड़ा नुकसान, जानें किसे हुआ फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement