A
Hindi News खेल क्रिकेट सूर्यकुमार यादव को कब मिलेगा मौका, बैठे बैठे न कट जाए पूरा विश्व कप!

सूर्यकुमार यादव को कब मिलेगा मौका, बैठे बैठे न कट जाए पूरा विश्व कप!

ODI World Cup 2023 Suryakumar Yadav : टीम इंडिया अब बांग्लादेश से अपना अगला मुकाबला पुणे में 19 अक्टूबर को खेलेगी। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है, लेकिन सवाल ये है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में क्या कुछ बदलाव होंगे।

SuryaKumar Yadav - India TV Hindi Image Source : GETTY SuryaKumar Yadav

ODI World Cup 2023 Suryakumar Yadav : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए बीसीसीआई ने जो 15 भारतीय खिलाड़ी चुने हैं,उसमें से अब तक 13 कम से कम एक मैच खेल चुके हैं, लेकिन दो खिलाड़ी अभी तक बाहर बैठे हैं। सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या इन दोनों खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल पाएगा या फिर टीम के साथ इधर उधर घूमकर ही पूरा विश्व कप निकल जाएगा। अगला मैच कमजोर मानी जाने वाली बांग्लादेश के खिलाफ है, ऐसे में संभावना बन रही है कि इन दोनों में से किसी न किसी को मौका दिया जा सकता है। 

टीम इंडिया ने अब तक विश्व कप में किया है बेहतर प्रदर्शन 
टीम इंडिया ने इस साल के वनडे विश्व कप में पहला ही मुकाबला सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया से था। यहां तक सबसे बेहतर यानी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना ही था और टीम उतरी भी। यही कारण रहा कि चाहे विरोधी टीम कितनी भी मजबूत रही हो, लेकिन टीम इंडिया ने उसे हराने में कामयाबी हासिल कर ली। इसके बाद दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान से खेला गया। यहां पर कुछ प्रयोग करने का मौका था, लेकिन ये भी शुरुआती दौर का मैच था, इसलिए विनिंग कॉबिनेशन के साथ ही उतरना कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतर समझा। टीम में केवल एक ही बदलाव किया गया। अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को लाया गया। तीसरे मैच में पाकिस्तान से बड़ा मुकाबला हुआ। इसमें भी केवल एक ही बदलाव हुआ। डेंगू से ठीक होकर आए शुभमन गिल की एंट्री होती है और उनकी जगह ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ता है। यानी 15 में से कुल 13 खिलाड़ी एक एक मैच तो खेल ही चुके हैं। 

सूर्यकुमार यादव को कैसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह 
सूर्यकुमार यादव मिडल आर्डर के बल्लेबाज हैं, लेकिन दिक्कत ये है कि इस वक्त वहां पर केएल राहुल, श्रेयस अय्यर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में वहां सूर्या के लिए जगह ही नहीं बन पा रही है। अगले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश से होगा, ये एक हल्का मैच हो सकता है, लेकिन जिस तरह से अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर सनसनी मचा दी, उसके बाद किसी भी मैच को कम करके नहीं आंका जा सकता। हो सकता है कि अगले मैच में भी सूर्यकुमार यादव को मौका न मिल पाए। 

मोहम्मद शमी को भी अभी तक नहीं मिला विश्व कप में खेलने का मौका 
बात जहां तक मोहम्मद शमी की है तो उन्हें भी अभी तक एक भी मौका नहीं मिल पाया है। दरअसल कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट की रणनीति समझ आ गई है। उन्हें नंबर आठ तक बल्लेबाजी चाहिए। यानी शार्दुल ठाकुर और अश्विन में से एक न एक​ खिलाड़ी खेलेगा ही। कौन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होगा, ये काफी कुछ पिच देखकर तय किया जाएगा। ऐसे में मोहम्मद शमी की जगह भी बनती नहीं दिख रही है। जसप्रीत बुमराह जिस तरह की तय में हैं, उन्हें अभी रेस्ट नहीं दिया सकता। मोहम्मद सिराज अभी उस तरह से विकेट तो नहीं ले पा रहे हैं, जिसके लिए वे जाने जाते है, लेकिन विकेट तो वे भी निकाल ही रहे हैं। ऐसे में देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

बाबर आजम को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए, अब इस पूर्व कप्तान ने दी नेक सलाह

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान में अचानक हो सकती है इन दो ​खिलाड़ियों की एंट्री

 

Latest Cricket News