A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए अपने स्क्वाड में कुछ बदलाव किए हैं। टीम में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है। वहीं एक खिलाड़ी को रिलीज भी किया गया है।

Jasprit Bumrah- India TV Hindi Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां टीम इंडिया 3-1 से लीड कर रही है। इसी बीच भारतीय टीम ने पांचवें टेस्ट मैच के लिए अपने अपडेटेड स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला में खेलेगी। इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी भी हुई है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह हैं। बुमराह को रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के लिए रेस्ट दिया गया था, लेकिन अब वह धर्मशाला में एक बार फिर से एक्शन में नजर आ सकते हैं।

इस खिलाड़ी को किया गया रिलीज

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए एक खिलाड़ी को बाहर भी किया गया है। दरअसल टीम इंडिया ने इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया था, जहां पहले मैच में कुछ खिलाड़ियों की इंजरी के कारण स्क्वाड में बदलाव किए गए थे। इस दौरान वाशिंगटन सुंदर टीम इंडिया के स्क्वाड में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान शामिल किए गए थे। इसके बाद जब बचे हुए आखिरी तीन मैचों के लिए स्क्वाड का ऐलान किया गया तब भी सुंदर को स्क्वाड में मौका मिला था, लेकिन अब जब पांचवें टेस्ट से पहले अपडेट आई है तो उसमें सुंदर का नाम शामिल नहीं है।

दरअसल उनकी टीम रणजी ट्रॉफी में सेमीफाइनल मैच खेलेगी। ऐसे में उन्हें रिलीज कर दिया गया है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से यह अपडेट भी दिया गया है कि वह रणजी में सेमीफाइनल मैच के बाद टीम इंडिया के स्क्वाड के साथ फिर से जुड़ जाएंगे। केएल राहुल भी इस स्क्वाड से बाहर हैं। उन्हें पहले टेस्ट मैच में हुई इंजरी के कारण टीम से बाहर किया गया है। बीसीसीआई ने उन्हें तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया था, लेकिन वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं है, जिसके कारण उन्हें बाहर किया गया है।

मोहम्मद शमी पर दिया ये अपडेट

इंग्लैंड के खिलाफ स्क्वाड ऐलान के साथ-साथ बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को लेकर भी अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने अपने अपडेट में जानकारी दी है कि मोहम्मद शमी की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी की गई। वह ठीक हो रहे हैं और जल्द ही अपनी रिहैब प्रोसेस शुरू करने के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मज सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले LSG का बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी को दी बड़ी जिम्मेदारी

हरमनप्रीत कौन के बाहर होते ही हारी मुंबई इंडियंस, अब इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News