A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप के लिए आज होगा टीम का ऐलान, रिंकू ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी! खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

एशिया कप के लिए आज होगा टीम का ऐलान, रिंकू ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी! खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए आज टीम का ऐलान होना है। इसको लेकर अभी भी कुछ खिलाड़ियों पर संशय बना हुआ है। देखें ऐसी सभी 10 बड़ी खबरें एकसाथ।

Indian cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian cricket team

खेल जगत में रविवार और सोमवार के दिन कई बड़ी खबरें सामने आईं। आज का दिन क्रिकेट के हिसाब से काफी बड़ा रहने वाला है। आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए आज बीसीसीआई टीम का ऐलान करने वाली है। इसके अलावा टीम इंडिया ने आयरलैंड को दूसरे टी20 में आसानी से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इसके अलावा स्पेन की टीम ने महिला फीफा वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया। 

यह हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें:-

एशिया और वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान आज

एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का चयन आज यानी कि सोमवार को किया जाना है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी। एशिया कप के लिए भारत का स्क्वॉड लगभग पक्का ही है, लेकिन अभी तक दो खिलाड़ियों के सिलेक्शन पर सवाल बने हुए हैं। हम बात कर रहे हैं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की। दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय तक अपनी-अपनी इंजरीज से जूझ रहे थे।

नीतीश राणा ने छोड़ी दिल्ली की टीम

स्टार भारतीय बल्लेबाज और आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले नीतीश राणा ने शनिवार की रात एक बड़ा फैसला किया। नीतीश ने ऐलान कर दिया है कि वो अब अपनी घरेलू टीम दिल्ली का साथ छोड़ उत्तर प्रदेश के लिए खेलेंगे।

ODI वर्ल्ड कप के टिकटों को लेकर फैंस में नाराजगी

शेड्यूल देर से बताने और फिर उसमें बदलाव करने को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी दोनों की फैंस द्वारा काफी आलोचना की जा रही है। पूरे भारत में दस वेन्यू टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं और फैंस को टिकटों की बिक्री में देरी के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इससे फैंस को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

रिंकू सिंह ने अपनी डेब्यू पारी में ही बनाए ये तीन रिकॉर्ड

रिंकू सिंह को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में ही डेब्यू करने का मौका मिल गया था, लेकिन बारिश के कारण उनकी बल्लेबाजी नहीं आ सकी थी। रिंकू सिंह और उनके फैंस को उनकी बारी का बेसब्री से इंतजार था, जोकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में खत्म हो गया। दूसरे टी20 में रिंकू ने 38 रन बनाने के साथ कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ दिए।

टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव से आगे निकला ये बल्लेबाज

न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त यूएई के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस दौरान मार्क चैपमैन ने सूर्यकुमार यादव को इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का मामले में पछाड़ दिया है। मार्क चैपमैन ने इस साल 14 मैचों की 13 पारियों में 482 रन बना लिए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर जिशान खान 478 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं सूर्या तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

टीम इंडिया ने आयरलैंड को दूसरे टी20 में रौंदा

टीम इंडिया और आयरिश टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 33 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने इस सीरीज को भी जीत लिया है। टीम इंडिया अब इस सीरीज में 2-0 से आगे चल रही हैं।

स्पेन की टीम ने जीता फीफा वर्ल्ड कप

महिला फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में किया गया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला स्पेन की महिला फुटबॉल टीम और इंग्लैंड की महिला फुटबॉल टीम के बीच खेला गया। जहां स्पेन ने फाइलन में इंग्लैंड को 1-0 से हरा दिया। 

डेब्यू पारी में सबसे ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

रिंकू सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में 180.95 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। उन्होंने उस मैच में 38 रन बनाए हैं। इसी के साथ वो टी20 में सबसे तेज स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। लिस्ट में टॉप पर सूर्यकुमार यादव हैं। 

एमएस धोनी के अंडर तैयार हो रहा टीम इंडिया का नया कप्तान!

भारत के पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने टीम इंडिया के लिए कप्तानी के दावेदार के रूप में युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का समर्थन किया है। मोरे ने 26 वर्षीय खिलाड़ी की बल्लेबाजी की सराहना की और कहा कि उनका स्वभाव शानदार है। उन्होंने कहा कि गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए टीम और परिस्थितियों को संभालने जैसी चीजें सीखी होंगी।

वेस्ट हैम ने चेल्सी को 3-1 से धोया

प्रीमियर लीग में रविवार रात चेल्सी और वेस्ट हैम यूनाइटेड के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में वेस्ट हैम की टीम ने 3-1 से शानदार जीत दर्ज की। इस मुकाबले में वेस्ट हैम के लिए स्टार इंग्लिश मिडफील्डर जेम्स वार्ड-प्रूज ने अपना डेब्यू भी किया।

Latest Cricket News