Friday, May 10, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह ने अपनी डेब्यू पारी में ही बनाए ये तीन बड़े रिकॉर्ड, टीम इंडिया की जीत में बने हीरो

रिंकू सिंह ने अपने डेब्यू पारी में 38 रन बनाए। इस पारी के साथ ही उन्होंने तीन बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। रिंकू सिंह को सीरीज के पहले मुकाबले में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 20, 2023 23:49 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रिंकू सिंह

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने आयरिश टीम को 33 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारत ने यह सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। रिंकू सिंह को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में ही डेब्यू करने का मौका मिल गया था, लेकिन बारिश के कारण उनकी बल्लेबाजी नहीं आ सकी थी। रिंकू सिंह और उनके फैंस को उनकी बारी का बेसब्री से इंतजार था, जोकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में खत्म हो गया। रिंकू को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और अपनी पहली ही पारी में रिंकू ने तीन बड़े रिकॉर्ड बना डाले।

रिंकू ने बनाया ये तीन रिकॉर्ड

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में रिंकू सिंह तब बल्लेबाजी के लिए आए जब टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में 105 के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। रिंकू के पास खुद को साबित करने का इससे अच्छा मौका और नहीं हो सकता था और उन्होंने ऐसा ही किया। रिंकू ने सिर्फ 21 गेंदों पर 180.95 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 38 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के  जड़े। रिंकू की पारी के कारण टीम इंडिया एक बड़े टोटल तक पहुंच सकी। रिंकू ने इस पारी के दमपर तीन बड़े रिकॉर्ड बनाए।

रिंकू ने अपने डेब्यू पारी में ही कई बड़े बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। टी20 इंटरनेशनल की डेब्यू पारी में सबसे ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में रिंकू दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल डेब्यू पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में रिंकू सिंह 38 रनों के साथ 9वें स्थान पर हैं। इसके अलावा भी रिंकू ने अपने डेब्यू पारी पर ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीत लिया। भारत के बहुत कम खिलाड़ियों ने ऐसा किया है।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के बारे में बात करें तो आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। मैच की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और आयरलैंड की टीम को इस टारगेट तक पहुंचने नहीं दिया। आयरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने बड़ा आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए किया कमाल, पहली ही पारी को बनाया यादगार

टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव से आगे निकला ये बल्लेबाज, बना दिया नया रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement