Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव से आगे निकला ये बल्लेबाज, बना दिया नया रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में एक बल्लेबाज ने सूर्यकुमार यादव को पछाड़ दिया है। सूर्या अभी कुछ दिन टी20 क्रिकेट से दूर रहेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 20, 2023 21:14 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 में अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। सूर्या ने टी20 इंटरनेशनल में अपने डेब्यू के बाद से कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। सूर्या आने वाले महीनों में टी20 इंटरनेशनल मैचों से दूर हैं। आयरलैंड में खेले जा रहे टी20 सीरीज में भी वह स्क्वाड का हिस्सा नहीं है। माना जा रहा है कि वह अभी वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के प्लान का हिस्सा हैं। 

सूर्या आईसीसी की टी20 रैंकिंग में अभी पहले स्थान पर हैं। ये बात और है कि आने वाले कई महीनों तक उनकी इस कुर्सी पर कोई खतरा नहीं है। लेकिन एक मामले में उन्हें न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने पछाड़ दिया है। सूर्या इस साल सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वालों बल्लेबाजों की लिस्ट में कुछ ही दिनों में पहले स्थान से खिसककर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

इस बल्लेबाज ने सूर्या को पछाड़ा

सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 में अब तक 11 मैचों की दस पारियों में बल्‍लेबाजी कर 433 रन अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका औसत 54.12 का है और स्‍ट्राइक रेट 150.34 का है। वे इस साल एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। लेकिन अब वे कम से कम तीन महीने तक कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे। इसी बीच पहले तो माल्टा के एक खिलाड़ी जिशान खान ने उन्हें इस मामले में पछाड़कर उन्हें दूसरे स्थान पर कर दिया और अब न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी ने इन दोनों को पीछे करते हुए पहले स्थान पर अपना कब्जा कर लिया है। ऐसे में सूर्या इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बना दिया नया रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त यूएई के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस दौरान मार्क चैपमैन ने सूर्यकुमार यादव को इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का मामले में पछाड़ दिया है। मार्क चैपमैन ने इस साल 14 मैचों की 13 पारियों में 482 रन बना लिए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर जिशान खान 478 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं सूर्या तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़ें

स्पेन ने जीता फीफा वर्ल्ड कप का खिताब, इंग्लैंड को रोमांचक फाइनल में हराया

एमएस धोनी के अंडर तैयार हो रहा टीम इंडिया का नया कप्तान! पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement