A
Hindi News खेल क्रिकेट UAE T20 League: मुंबई इंडियंस का एक और बड़ा फैसला, इस दिग्गज को बनाया एमिरेट्स टीम का हेड कोच

UAE T20 League: मुंबई इंडियंस का एक और बड़ा फैसला, इस दिग्गज को बनाया एमिरेट्स टीम का हेड कोच

UAE T20 League: मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने यूएई लीग में एमआई एमिरेट्स (अमीरात) और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन को खरीदा है।

शेन बॉन्ड- India TV Hindi Image Source : TWITTER (MI EMIRATES) शेन बॉन्ड

Highlights

  • शेन बॉन्ड बने हेड कोच और रॉबिन सिंह को मिली जनरल मैनेजर की जिम्मेदारी
  • मुंबई इंडियंस के साथ 2015 से जुड़े हैं शेन बॉन्ड
  • मुंबई इंडियंस की चार खिताबी जीत का भी हिस्सा रहे हैं शेन बॉन्ड

UAE T20 League: मुंबई इंडियंस की आईपीएल फ्रेंचाइजी ने जहां 16 सितंबर शुक्रवार को मार्क बाउचर को अपना हेड कोच नियुक्त किया था। वहीं अब आगामी यूएई लीग के लिए मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस की चार ट्रॉफी जीत में शामिल रहे शेन बॉन्ड को एमआई एमिरेट्स का हेड कोच बनाया है। आईपीएल की तर्ज पर यूएई में होने वाली इस टी20 लीग में भी कई आईपीएल फ्रेंचाइजीज ने नीलामी करते हुए टीम पर दांव लगाया है।

शेन बॉन्ड 2015 से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं और वर्तमान में टीम के गेंदबाजी कोच भी हैं। अब उन्हें यूएई टी20 लीग के लिए भी बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। उनके अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल को टीम का बल्लेबाजी कोच और विनय कुमार को बॉलिंग कोच बनाया गया है। वहीं आईपीएल टीम के साथ लंबा समय बिताने वाले न्यूजीलैंड के ही पूर्व क्रिकेटर जेम्स फ्रैंकलिन को फील्डिंग कोच और रॉबिन सिंह को जनरल मैनेजर बनाया गया है। 

रॉबिन और बॉन्ड की जोड़ी करेगी कमाल!

शेन बॉन्ड 2015 से मुंबई इंडियंस के साथ मौजूद हैं। उनकी मौजूदगी में टीम चार बार आईपीएल चैंपियन भी बनी। अब इंडिया से बाहर यूएई में भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें हेड कोच बनाकर दांव लगाया है। वहीं रॉबिन सिंह 2010 से फ्रेंचाइजी के साथ मौजूद हैं और सभी पांचों बार टीम के चैंपियन बनने में वह अहम हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा दो बार चैंपियंस लीग खिताब जीतने के वक्त भी वह टीम के साथ मौजूद थे। उन्होंने और बॉन्ड ने लंबे समय तक साथ काम किया है। ऐसे में इन दोनों की साझेदारी यूएई में भी फ्रेंचाइजी के लिए सकारात्मक नतीजे ला सकती है।

गौरतलब है कि इससे पहले फ्रेंचाइजी ने श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने की जगह साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर रहे मार्क बाउचर को टीम का हेड कोच नियुक्त किया था। वहीं पूर्व हेड कोच जयवर्धने और आईपीएल ऑपरेशंस के डायरेक्टर जहीर खान को ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट और ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया गया है। मुंबई इंडियंस की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया था कि, मुंबई इंडियंस के मालिकों ने एमआई के लिए वैश्विक क्रिकेट विरासत बनाने के उद्देश्य से जयवर्धने और जहीर को नई भूमिकाएं सौंपी हैं। मुंबई इंडियंस के साथ अब विश्व फर में MI एमिरेट्स (यूएई लीग) और MI केप टाउन (साउथ अफ्रीका की टी20 लीग) शामिल हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने इन तीनों टीमों के लिए एक केंद्रीय टीम की आवश्यकता को जरूरी समझा है। 

यह भी पढ़ें:-

Impact Player: IPL में नए नियम से 11 से ज्यादा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, इस T20 टूर्नामेंट में होगा लागू!

IPL 2023: पंजाब किंग्स से अनिल कुंबले की छुट्टी, प्रीति जिंटा की टीम में विश्व चैंपियन कोच की एंट्री

IPL 2023: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिला नया हेड कोच

Latest Cricket News