Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिला नया हेड कोच

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद नए हेड कोच का ऐलान किया है। इससे पहले श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने यह भूमिका निभा रहे थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 16, 2022 11:44 IST
मुंबई इंडियंस के नए...- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस के नए हेड कोच बने मार्क बाउचर

Highlights

  • IPL 2023 से मुंबई नए हेड कोच के साथ उतरेगी मैदान पर
  • महेला जयवर्धने की जगह लेंगें साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर
  • आकाश अंबानी ने किया साउथ अफ्रीकी दिग्गज का स्वागत

IPL 2023: पांच बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब अपने नाम करने वाली फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अपने नए हेड कोच का चुनाव कर लिया है। पिछले सीजन में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने की जगह अब साउथ अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। फ्रेंचाइजी ने अपने ऑफिशियर ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी शेयर की। 

बाउचर की नियुक्ति पर रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, "मुंबई इंडियंस में मार्क बाउचर का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मैदान पर अपनी विशेषज्ञता के साथ और एक कोच के रूप में अपनी टीम को कई जीत के लिए मार्गदर्शन करने के साथ, मार्क मुंबई इंडियंस के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे। साथ ही वह इसी के साथ टीम की विरासत को आगे बढ़ाएंगे।"

बाउचर ने कहा- हर चुनौती के लिए तैयार

वहीं आईपीएल की सबसे सफल टीम के लिए यह जिम्मेदारी मिलने के बाद खुद मार्क बाउचर ने कहा,"एमआई के हेड कोच के रूप में नियुक्त होना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है। एक फ्रेचाइजी के रूप में उनके इतिहास और उपलब्धियों ने उन्हें विश्व की सभी लीग में से सबसे सफल फ्रेंचाइजी के रूप में स्थापित किया है। मैं चुनौतियों के लिए तैयार हूं और परिणामों की आवश्यकता का सम्मान करता हूं। यह महान नेतृत्व और खिलाड़ियों के साथ एक मजबूत टीम है। मैं इस शानदार टीम में नई वैल्यू जोड़ने के लिए तैयार हूं।"

वहीं एमआई ने अब अपने पूर्व हेड कोच महेला जयवर्धने और आईपीएल ऑपरेशंस के डायरेक्टर जहीर खान को ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट और ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया है। मुंबई इंडियंस की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि, मुंबई इंडियंस के मालिकों ने एमआई के लिए वैश्विक क्रिकेट विरासत बनाने के उद्देश्य से जयवर्धने और जहीर को नई भूमिकाएं सौंपी हैं। MI का विस्तार हो चुका है, जिसमें अब मुंबई इंडियंस के साथ MI अमीरात (यूएई लीग) और MI केप टाउन (साउथ अफ्रीका की टी20 लीग) शामिल हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने इन तीनों टीमों के लिए एक केंद्रीय टीम की आवश्यकता को जरूरी समझा है। 

इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की यह खबरें भी पढ़ें

T20 World Cup 2022 : शाहिद अफरीदी का बहुत बड़ा खुलासा, जानकर आप भी कहेंगे OMG

India Maharajas vs World Giants: ईडेन गार्डन में उतरेंगे दिग्गज क्रिकेटर, कब, कहां और कैसे देखें Live Streaming

Virat Kohli IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आग उगलता है किंग कोहली का बल्ला, फिंच से रोहित तक कोई नहीं आसपास

T20 World Cup Pakistan Squad: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने चीफ सेलेक्टर पर उठाए सवाल, बताया- 'घटिया सेलेक्शन'

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement