A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से बाहर होने के बाद इस देश में खेलेगा ये खिलाड़ी, खेल चुका है WTC फाइनल

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद इस देश में खेलेगा ये खिलाड़ी, खेल चुका है WTC फाइनल

टीम इंडिया के बाहर चल रहे एक खिलाड़ी ने एक बड़ा फैसला लिया है। यह खिलाड़ी अब दूसरे देश में जाकर वहां का डिविजन 1 क्रिकेट खेलेगा।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया के लिए खेल चुके एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन में सुधार लाने और लय में बने रहने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के बाद टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। हम बात कर रहे हैं भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के बारे में। उमेश यादव ने 2023 चैंपियनशिप के बचे हुए सीजन के लिए डिविजन वन इंग्लिश काउंटी टीम एसेक्स से करार किया है।

उमेश यादव ने इस खिलाड़ी को किया रिप्लेस

आपको बता दें कि अब सीजन में तीन मैच बचे हैं जिसमें वह न्यूजीलैंड के चोटिल तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल की जगह लेंगे जिससे वह साउथ अफ्रीका के सिमोन हार्मर के बाद इस सीजन में टीम से जुड़ने वाले दूसरे सक्रिय विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। उमेश का यह दूसरा काउंटी सीजन होगा। वह पिछले सीजन में डिविजन टू में मिडिलसेक्स के लिए खेले थे जिसमें उन्होंने चार विकेट झटके थे। लेकिन तीन मैचों के बाद चोटिल होने के कारण आगे नहीं खेल पाए थे। 

क्या बोले उमेश यादव

उमेश एसेक्स के मिडिलिसेक्स, हैंपशर और नार्थम्पटनशर के खिलाफ बचे हुए मैचों में अंतिम वनडे की दौड़ में शामिल होंगे। क्लब द्वारा जारी मीडिया रिपोर्ट में उमेश ने कहा कि मैं एसेक्स से जुड़कर काफी खुश हूं और उम्मीद करता हूं कि टीम की सफलता में अहम योगदान दे पाऊंगा। उन्होंने कहा कि पिछले सीजन में मिडिलसेक्स के खेलने का आनंद उठाया था और यह अच्छी वापसी होगी। फिर से इन परिस्थितियों में खेलकर खुद की परीक्षा लेना अच्छा होगा। उमेश भारत के लिए 57 टेस्ट, 75 वनडे और नौ टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 288 अंतरराष्ट्रीय विकेट झटके हैं। भारत के लिए उन्होंने अंतिम मैच दो महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला था।

(Input PTI)

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दिया YO-YO Test, जानें विराट कोहली का स्कोर

'इस खिलाड़ी के लिए अभी बंद नहीं हुए टीम इंडिया के दरवाजे', हरभजन सिंह ने की बड़ी भविष्यवाणी

 

Latest Cricket News