Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दिया YO-YO Test, जानें विराट कोहली का स्कोर

एशिया कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने एनसीए में यो-यो टेस्ट किया गया। जिसमें विराट कोहली का स्कोर सामने आया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 24, 2023 20:58 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया जल्द ही श्रीलंका का दौरा करेगी। एशिया कप के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों का गुरुवार को फिटनेस टेस्ट लिया गया। इस टेस्ट में यो-यो टेस्ट भी शामिल था। इस टेस्ट को टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों में से सभी ने पास कर लिया। आपको बता दें कि इस टेस्ट को पास करने और अपने फिटनेस को साबित करने के लिए बीसीसीआई ने फिटनेस पैरामीटर 16.5 का रखा था।

विराट कोहली ने हासिल किए इतने अंक

आपको बता दें कि इस टेस्ट में विराट कोहली ने 17.2 अंक हासिल किए हैं। पता चला है कि यहां केएससीए-अलूर मैदान पर कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और वनडे टीम के उप कप्तान हार्दिक पंड्या भी ‘ड्रिल्स’ में अन्य खिलाड़ियों के साथ शामिल थे और परीक्षण में सफल रहे। इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि टेस्ट में सभी सफल रहे और रिपोर्ट जल्द ही बीसीसीआई को भेजी जाएगी। चार खिलाड़ियों (जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन और तिलक वर्मा) के शुक्रवार को शिविर से जुड़ने की उम्मीद है। ये चारों आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद डबलिन से बेंगलुरु पहुंचेंगे। 

गुरुवार को ‘यो-यो’ टेस्ट को छोड़कर ‘ड्रिल्स’ ज्यादातर इंडोर ही कराई गई लेकिन शुक्रवार से आउटडोर अभ्यास बढ़ाया जाएगा। आयरलैंड से लौट रहे खिलाड़ियों का ‘यो-यो’ टेस्ट नहीं कराया जाएगा बल्कि उन्हें शिविर के कौशल निखारने वाले हिस्से में शामिल किया जाएगा। पीटीआई ने बुधवार को खबर दी थी कि शिविर के दौरान खिलाड़ियों के कई पैरामीटर की जांच की जाएगी जैसे लिपिड प्रोफाइल, ब्लड शुगर, यूरिक एसिड, कैल्सियम, विटामिन बी12 और डी, क्रेटनिन, टेस्टोस्टेरोन और डेक्सा परीक्षण। आउटडोर गतिविधियों में मैच सिम्युलेशन (मैच की तरह की परिस्थिति में अभ्यास) सत्र शामिल होंगे जिसकी निगरानी बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ रखेंगे। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर नजर

टीम मैनेजमेंट केएल राहुल की प्रगति पर नजर लगाए हुए है। राहुल भी फिटनेस ड्रिल्स में शामिल थे लेकिन उनका ‘यो-यो’ टेस्ट नहीं किया गया। राहुल को भारत की एशिया कप की टीम में शामिल किया गया है और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को हल्की चोट लगी है जो उनकी पिछली चोट से संबंधित नहीं है। संजू सैमसन को एशिया कप टीम में ‘रिजर्व’ खिलाड़ी के तौर पर राहुल के कवर के रूप में शामिल किया गया है। 

टीम मैनेजमेंट और एनसीए का स्टाफ राहुल की बल्लेबाजी फिटनेस से संतुष्ट है लेकिन विकेटकीपिंग जिम्मेदारियों को लेकर इस खिलाड़ी की तैयारी पर और अधिक स्पष्टता की जरूरत है। आगामी दिनों में इस पहलू पर नजर रखी जाएगी। फिलहाल राहुल एशिया कप के शुरुआती हिस्से में बाहर रह सकते हैं। मीडिल बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को एनसीए अधिकारियों ने हरी झंडी दे दी है लेकिन उन पर भी नजर रखी जाएगी क्योंकि मुंबई का यह खिलाड़ी भी चोट से वापसी कर रहा है। यह शिविर 29 अगसत को खत्म होगा और भारतीय टीम अगले दिन कोलंबो रवाना होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement