A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी को ICC ने लगाई तगड़ी फटकार, मैच में कर दिया ऐसा काम

इस खिलाड़ी को ICC ने लगाई तगड़ी फटकार, मैच में कर दिया ऐसा काम

ICC ने ऑस्ट्रेलिया के एक स्टार खिलाड़ी को तगड़ी फटकार लगाई है। इस खिलाड़ी ने मैच के दौरान हाथ में काली पट्टी बांध ली थी।

Usman Khawaja- India TV Hindi Image Source : GETTY Usman Khawaja

Pakistan vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 360 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। लेकिन अब एक खास वजह से आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा पर एक्शन लिया है और उन्हें तगड़ी फटकार लगाई है। 

उस्मान ख्वाजा ने पहनी काली पट्टी 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा को पहले टेस्ट के दौरान आर्मबैंड पहनने के विरोध पर आईसीसी ने फटकार लगाई है। सलामी बल्लेबाज उस्मान ने पर्थ में मैच के दौरान काली पट्टी पहनी थी। इससे पहले आईसीसी ने उनके जूतों पर प्रतिबंध लगाया था। 36 साल के खिलाड़ी ने मूल रूप से उन्हें सेंसर करने के लिए आईसीसी की आलोचना की थी। 

ICC ने लगाई फटकार

उस्मान ख्वाजा ने अपने जूतों पर 'स्वतंत्रता एक मानव अधिकार है' और 'सभी का जीवन समान है' जैसे मैसेज लिखे थे। हालांकि राजनीति, धर्म या नस्ल से संबंधित व्यक्तिगत संदेशों के प्रदर्शन पर रोक लगाने वाले नियमों का हवाला देते हुए आईसीसी ने उन्हें चेतावनी दी कि अगर उन्होंने मैच के दौरान ये जूते पहने तो उन्हें प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा। इसके बाद मैच के दौरान उनके जूतों पर संदेश टेप से ढके हुए थे लेकिन ख्वाजा ने अपने बाएं हाथ के चारों ओर एक काली पट्टी पहनी थी। इस कदम की वजह से ही नियम के पहले उल्लंघन के लिए आईसीसी से फटकार लगाई गई है।

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि उस्मान ख्वाजा पर कपड़े और उपकरण नियमों के खंड एफ का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। ख्वाजा ने पहले एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन लोगों के लिए बोलने के अपने अधिकार का बचाव किया गया था जिन्हें अपनी बात रखने का मौका नहीं मिल रहा और सभी जीवन की समानता पर जोर दिया गया था।

(Input: IANS)

यह भी पढ़ें:

संजू सैमसन ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, ODI क्रिकेट में पहली बार किया बड़ा करिश्मा

भारतीय टीम की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, सीरीज के बीच में ही चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

Latest Cricket News