Saturday, April 27, 2024
Advertisement

संजू सैमसन ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, ODI क्रिकेट में पहली बार किया बड़ा करिश्मा

Sanju Samson: संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेली है। उन्होंने बेहतरीन शतक लगा दिया है। ODI क्रिकेट में उनका ये पहला शतक है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 21, 2023 20:48 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

Sanju Samson Century: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में संजू सैमसन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। संजू ने मैच में तूफानी शतक लगाया है। शतक लगाते ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। संजू केरल राज्य की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले वह पहले खिलाड़ी बने हैं।

संजू ने खेली तूफानी पारी 

संजू सैमसन ने पारी की शुरुआत से बेहतरीन बल्लेबाजी करनी जारी रखी। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। तिलक वर्मा ने उनका अच्छा साथ निभाया। उनका वनडे क्रिकेट में ये पहला शतक है। उन्होंने 110 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है। उन्होंने 114 गेंदों में 108 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे। संजू की गिनती बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। एक बार वह क्रीज पर टिक गए तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है। 

ऐसा रहा करियर 

संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2021 के लिए डेब्यू किया था। खराब फॉर्म की वजह से वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।  लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगा दिया है। उन्होंने भारत के लिए 16 मैचों में 502 रन बनाए हैं। , जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। 

भारत ने बनाए 296 रन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब युवा ओपनर साई सुदर्शन सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रजत पाटीदार भी 22 रन बन ही बना पाए। कप्तान केएल राहुल ने 21 रनों का योगदान दिया। लेकिन संजू सैमसन और तिलक वर्मा की बेहतरीन पारियों की वजह से टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। संजू ने 108 रन और तिलक ने 52 रनों की पारी खेली। अंत में रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ 38 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: 

भारतीय टीम की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, सीरीज के बीच में ही चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

साक्षी मलिक ने किया कुश्ती छोड़ने का ऐलान, संजय सिंह के WFI अध्यक्ष बनने से नाराज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement