A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली ने बनाया IPL का जबरदस्त रिकॉर्ड, शिखर धवन को छोड़ दिया पीछे

विराट कोहली ने बनाया IPL का जबरदस्त रिकॉर्ड, शिखर धवन को छोड़ दिया पीछे

विराट कोहली ने IPL 2023 की चौथी पारी में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Virat kohli- India TV Hindi Image Source : PTI विराट कोहली ने लगाई 47वीं हाफ सेंचुरी

IPL 2023: आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने सीजन के अपने चौथे मैच में तीसरा अर्धशतक ठोक दिया। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली और एक जबरदस्त रिकॉर्ड और अपने नाम कर लिया। विराट के आईपीएल करियर का यह 47वां अर्धशतक था और 52वां फिफ्टी या फिफ्टी प्लस का स्कोर था। इस मामले में रन मशीन ने अब भारत के ही दूसरे स्टार क्रिकेटर शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने आईपीएल में पांच शतक भी लगाए हैं।

इस सीजन विराट कोहला ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 49 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी खेलकर शुरुआत की थी। इसके बाद केकेआर के खिलाफ वह सिर्फ 21 रन बना सके लेकिन लखनऊ के खिलाफ 61 और अब दिल्ली के खिलाफ 50 रनों की पारी खेलकर उन्होंने कमाल कर दिया। इस सीजन उनका तीसरा अर्धशतक आया और उन्होंने अभी तक 4 पारियों में 147.59 स्ट्राइक रेट से 214 रन बना लिए हैं।

IPL में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर
  1. डेविड वॉर्नर- 62 (58 फिफ्टी, 4 सेंचुरी)
  2. विराट कोहली- 52 (47 फिफ्टी, 5 सेंचुरी)
  3. शिखर धवन- 51 (49 फिफ्टी, 2 सेंचुरी)
  4. एबी डिविलियर्स- 43 (40 फिफ्टी, 3 सेंचुरी)
  5. रोहित शर्मा- 42 (41 फिफ्टी, 1 सेंचुरी)

Image Source : ptiविराट कोहली

विराट कोहली का पिछला आईपीएल सीजन कुछ खास नहीं रहा था। पिछले दो साल उनके करियर के सबसे खराब साल में से एक रहे थे। पर अब उनका बल्ला बोलने लगा है। इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद आईपीएल में भी विराट का बल्ला अब जमकर बोल रहा है। मौजूदा सीजन में वह आरसीबी के लिए बतौर ओपनर उतर रहे हैं और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ लगातार टीम को शानदार शुरुआत दे रहे हैं। बस देखना यह है कि, टी20, टेस्ट और वनडे में शतक लगाने के बाद क्या अब आईपीएल में भी विराट यह कारनामा कर पाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

IPL में आज तक धोनी-रोहित भी नहीं कर पाए ऐसा कारनामा, कोहली ने आखिरकार बनाया ये धांसू रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर बड़ा अपडेट, BCCI ने जारी किया बयान

Latest Cricket News