Thursday, May 09, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर बड़ा अपडेट, टीम इंडिया के लिए आई खुशखबरी

Jasprit Bumrah And Shreyas Iyer Injury Update: जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर दोनों आईपीएल 2023 से बाहर हैं। WTC फाइनल खेलना भी दोनों के लिए संदिग्ध माना जा रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 15, 2023 17:22 IST
जसप्रीत बुमराह और...- India TV Hindi
Image Source : PTI जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर

Jasprit Bumrah-Shreyas Iyer Injury Update: टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से शनिवार दोपहर एक बड़ा अपडेट दोनों की इंजरी को लेकर शेयर किया गया है। बीसीसीआई ने दोनों क्रिकेटर्स की फिटनेस पर अपडेट दिया और उनकी सर्जरी व रिहैबिलिटेशन से जुड़ी जानकारी भी दी। गौरतलब है कि यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2023 से बाहर हैं। अब आगामी दिनों में 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले WTC फाइनल में भी उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। 

बीसीसीआई ने बुमराह और अय्यर का मेडिकल अपडेट देते हुए प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि, जसप्रीत बुमराह के लोअर बैक की न्यूजीलैंड में सर्जरनी हो चुकी है और यह सफलतापूर्वक संपन्न भी हुई। इसके बाद उन्हें तकरीबन 6 हफ्तों के रेस्ट के बाद रिहैबिलिटेशन शरू करने की सलाह दी गई। अब उन्होंने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में शुक्रवार से रिहैब मैनेजमेंट शुरू कर दिया है। यह टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर हो सकती है। साथ ही श्रेयस अय्यर को लेकर बोर्ड ने बताया कि, अगले हफ्ते उनकी लोअर बैक की सर्जरी होगी। वह इसके बाद दो हफ्तों तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और फिर उसके बाद एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।

बुमराह 7 महीने से क्रिकेट से दूर

जसप्रीत बुमराह आखिरी बार सितंबर 2022 में भारतीय टीम के लिए आखिरी बार खेलते दिखे थे। इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 मिस किया। बाद में वह श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज में भी नहीं खेले। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी बुमराह के बिना टीम उतरी और आईपीएल 2023 से भी वह बाहर हो गए। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनका खेलना संदिग्ध है।

उधर श्रेयस अय्यर की बात करें तो वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था। फिर आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से भी केकेआर के कप्तान बाहर हो गए। अब देखना होगा कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक टीम में वापसी कर पाते हैं या नहीं। 

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बड़ा कारनामा, एमएस धोनी के रिकॉर्ड को किया बराबर

WTC फाइनल के बाद BCCI लेगी बड़ा फैसला, इस दिन होगा भारतीय चीफ सेलेक्टर का ऐलान?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement