Friday, May 03, 2024
Advertisement

WTC फाइनल के बाद BCCI लेगी बड़ा फैसला, इस दिन होगा भारतीय चीफ सेलेक्टर का ऐलान?

आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 14, 2023 19:49 IST
Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

भारत के सभी प्लेयर्स अभी आईपीएल 2023 में खेल रहे हैं। आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेगी। इसके बाद भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। अब भारत के चीफ सेलेक्टर का ऐलान कब होगा। इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

इस सीरीज के बाद हो सकता है ऐलान 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चीफ सेलेक्टर की नियुक्ति अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कर ली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके  बाद अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली जाएगी। चीफ सेलेक्टर का पद इस साल फरवरी में चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ा है। 

इस वजह से चेतन शर्मा ने दिया था इस्तीफा 

भारत के चीफ सेलेक्टर चेतन से जुड़ा एक चैनल द्वारा किया स्टिंग ऑपरेशन सामने आया था, जिसमें उन्होंने विराट कोहली और सौरव गांगुली विवाद पर भी बोला था। इसके अलावा उन्होंने और भी खुलासे किए थे। स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

वर्ल्ड कप की शुरू की तैयारियां 

भारत साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में 50 ओवर के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा और इसके कार्यक्रम के जल्द ही आने की उम्मीद है। इसके लिए टीम इंडिया ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारत ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2011 में छक्का लगाकर भारत को वर्ल्ड कप दिलाया था, लेकिन साल 2011 के बाद से ही टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement