Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL में आज तक धोनी-रोहित भी नहीं कर पाए ऐसा कारनामा, कोहली ने आखिरकार बनाया ये धांसू रिकॉर्ड

Virat Kohli: विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 11वां रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 15, 2023 16:39 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni, Virat Kohli And Rohit Sharma

Virat Kohli Record: विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उनकी विस्फोटक बैटिंग के सभी दीवाने हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोहली शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस मैच में 11वां रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने दर्ज कर लिया है। उन्होंने ऐसा कारनामा किया है, जिसे आज तक महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा भी नहीं कर सके हैं। 

विराट कोहली ने किया कमाल 

आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2023 का 20वां मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में 11वां रन बनाते ही विराट कोहली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल के 2500 रन पूरे कर लिए हैं। जो कि आईपीएल में किसी एक स्थान पर किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। 

शानदार फॉर्म में हैं कोहली 

विराट कोहली साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होने अपने दम पर आरसीबी की टीम को कई मैच जिताए हैं। आईपीएल 2023 में कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद वह केकेआर के खिलाफ सिर्फ 21 रन ही बना पाए। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने 61 रन बनाए थे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वह 50 रन बनाकर आउट हुए। 

आईपीएल में दर्ज है ये बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अभी तक आईपीएल के 227 मैचों में 6838 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 5 अर्धशतक दर्ज हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113 है। वहीं, उन्होंने 47 हाफ सेंचुरी भी लगाई हैं। कोहली आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईपीएल 2016 में रिकॉर्ड 973 रन बनाए थे। पिछले कुछ समय से कोहली बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement