A
Hindi News खेल क्रिकेट नवीन उल हक को वनडे वर्ल्ड कप के बीच में कोहली ने दी बड़ी सलाह, गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

नवीन उल हक को वनडे वर्ल्ड कप के बीच में कोहली ने दी बड़ी सलाह, गेंदबाज ने खुद किया खुलासा

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक गले मिलते हुए दिखाई दिए।

IND vs AFG- India TV Hindi Image Source : PTI IND vs AFG

भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 273 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। मैच में विराट कोहली और नवीन उल हक आपस में गले मिलते हुए दिखाई दिए। मैच के बाद नवीन ने कोहली के लिए बड़ी बात कही है। 

नवीन ने दिया ये बयान 

नवीन उल हक ने मैच के बाद कहा कि मेरे और विराट कोहली के बीच जो हुआ वह मैदान के अंदर की बात थी। मैदान के बाहर हमारे बीच कोई विवाद नहीं था। लोगों और मीडिया ने इसे बड़ा बना दिया था। उन्हें अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए ऐसे मामलों की जरूरत होती है। कोहली ने उन्हें बीती बातों को पीछे छोड़ने के लिए कहा। कोहली ने मुझे कहा कि हमें उन बातों को पीछे छोड़ना चाहिए। मैंने भी उन्हें जवाब दिया हां ये बाते खत्म हो गई हैं। 

दुश्मनी हुई दूर 

भारत और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप मैच के दौरान जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे तब उन्होंने नवीन उल हक को गले लगाकर गिले-शिकवों को दूर किया। नवीन और कोहली के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के बीते सीजन के दौरान लखनऊ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच के दौरान विवाद हो गया था। इस मैच में नवीन बल्लेबाजी के दौरान कोहली से भिड़ गए थे। मैच के बाद उन्होंने कोहली से हाथ भी नहीं मिलाया था। विश्व कप के मैच में जब दोनों का आमना सामना हुआ तो कोहली ने इस खिलाड़ी को गले लगाया। 

रोहित शर्मा ने की आतिशी बैटिंग 

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 273 रनों का टारगेट दिया। हशमतुल्लाह शाहिदी ने 80 रन और अजमतुल्लाह उमरजई ने 62 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने आतिशी बैटिंग की। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में 131 रन बनाए। वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। इसके अलावा उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। उनके अलावा विराट कोहली ने 55 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित ने वर्ल्ड कप में तोड़ा सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा, सबसे तेज छुआ ये खास मुकाम

Latest Cricket News