Monday, May 20, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा, सबसे तेज छुआ ये खास मुकाम

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 23 रन बनाते ही एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 11, 2023 19:25 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Rohit Sharma: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस समय अफगानिस्तान और भारत के बीच मुकाबला हो रहा है। मैच में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई ने बेहतरीन बैटिंग की। इन प्लेयर्स की वजह से ही अफगानिस्तान की टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। अफगानिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 273 रनों का टारगेट दिया। टारगेट का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। 

रोहित शर्मा ने किया कमाल 

273 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे भारत के लिए रोहित शर्मा ने विस्फोटक अंदाज में रन बनाए। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। रोहित ने मैच में 23 रन बनाते ही वनडे वर्ल्ड कप में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज हजार रन बनाने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने 19 पारियों में वनडे वर्ल्ड कप में हजार रन पूरे कर लिए हैं। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी की। उन्होंने 34 गेंदों में 60 रन बनाए हैं, जिसमें 7 चौके और 4 लंबे छक्के लगाए हैं। वह पूरी तरह से अपनी लय में नजर आए हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट: 

19 पारियां- डेविड वार्नर

19 पारियां- रोहित शर्मा
20 पारियां- सचिन तेंदुलकर
20 पारियां- एबी डिविलियर्स
21 पारियां- सर विवियन रिचर्ड्स
21 पारियां- सौरव गांगुली

रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में हजार रन पूरे करने वाले चौथे बल्लेबाज बने हैं। उनके पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली ये करिश्मा कर चुके हैं। वनडे वर्ल्ड कप में भारत की तरफ सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। सचिन ने वर्ल्ड कप में 2278 रन बनाए हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज: 

सचिन तेंदुलकर- 2278 रन
विराट कोहली- 1115 रन
सौरव गांगुली- 1006 रन 
रोहित शर्मा- 1000 रन

यह भी पढ़ें: 

हार्दिक पांड्या ने अफगानिस्तान के खिलाफ किया कमाल, विकेट लेते ही पहली बार दिखा ऐसा नजारा

ODI World Cup: क्या आपके पास भी तो नहीं है भारत-पाकिस्तान मैच का नकली टिकट, ऐसे करें असली की पहचान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement