Monday, May 06, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या ने अफगानिस्तान के खिलाफ किया कमाल, विकेट लेते ही पहली बार दिखा ऐसा नजारा

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अजमतुल्लाह उमरजई का विकेट हासिल करते ही खास अंदाज में जश्न मनाया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 11, 2023 18:03 IST
Azmatullah Omarzai And Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : ICC Azmatullah Omarzai And Hardik Pandya

India vs Afghanistn ICC World Cup 2023: भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई ने शानदार बैटिंग की। फिर हार्दिक पांड्या ने उमरजई का विकेट लेने के बाद खास अंदाज में जश्न मनाया। 

हार्दिक पांड्या ने झटका विकेट 

अफगानिस्तान की मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब रहमानउल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाए। इन दोनों क्रीज पर सेट हो चुके थे और भारतीय गेंदबाज विकेट को तरस रहे थे। फिर हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन गेंद पर उमरजई को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद वह जोश से बिल्कुल भरे हुए नजर आए और उन्होंने गुस्से में अपने दोनों हाथों की मुट्ठी भींचते हुए रिएक्शन दिया। 

हार्दिक पांड्या का रिएक्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और वह टीम के उप-कप्तान भी हैं। उन्होंने कई अहम मौकों पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी भी संभाली है। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 में उनकी कप्तानी में खिताब जीता था। उसके बाद वह मैदान पर बहुत शांत रहने लगे। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के व्यवहार को अपना लिया था, लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विकेट लेते ही उनका रिएक्शन देखने लायक है। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

हार्दिक पांड्या आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं और वह अपने बर्थडे के दिन ही वनडे वर्ल्ड कप में मैच खेल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 11 टेस्ट में 17 विकेट, 83 वनडे में 80 विकेट और 92 टी20 मैचों में 73 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। 

भारत की प्लेइंग इलेवन:

 
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें: 

गाजा के आतंकियों के समर्थन में खड़े हुए पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, सोशल मीडिया पर गदर

IND vs PAK मैच देखने के लिए पड़ोसी मुल्क से आएगा ये खास मेहमान, अहमदाबाद में रहेगा मौजूद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement