Sunday, May 19, 2024
Advertisement

एमएस धोनी के फैसले पर भड़के हरभजन सिंह, प्लेइंग 11 में होने पर उठाए ये सवाल

भारत के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने एमएस धोनी की आलोचना की है। धोनी पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 06, 2024 11:36 IST
Harbhajan Singh - India TV Hindi
Image Source : GETTY/AP हरभजन सिंह और एमएस धोनी

आईपीएल 2024 में रविवार को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने नाम कर लिया। उन्होंने पंजाब किंग्स को यह मैच 28 रनों से हराया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉप 4 के लिए अपनी दावेदारी को और भी मजबूत कर लिया है। इस मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भारी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। इस मुकाबले में वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए। हालांकि उनके गोल्डन डक को लेकर उनकी आलोचना नहीं की जा रही है। बल्कि किसी और कारण की वजह से लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इस मुद्दे को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी मुश्किल में नजर आ रही थी। तब भी चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी को काफी नीचे बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। धोनी इस मैच में 9वें नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए थे। धोनी सो ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर आए थे। ऐसे में हरभजन सिंह ने सवाल खड़े किए हैं। 

क्या बोले हरभजन सिंह

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि एमएस धोनी अगर नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं तो उन्हें नहीं खेलना चाहिए। उनसे बेहतर है कि किसी तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। वह निर्णय लेने वाले व्यक्ति हैं और उन्होंने बल्लेबाजी के लिए नहीं आकर अपनी टीम को निराश किया है। ठाकुर कभी भी धोनी की तरह शॉट नहीं लगा सकते और मुझे समझ नहीं आता कि धोनी ने यह गलती क्यों की। उनकी इजाजत के बिना कुछ नहीं होता और मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि उन्हें नीचे बल्लेबाजी करवाने का यह फैसला किसी और ने लिया होगा। धोनी एक तो काफी नीचे बल्लेबाजी करने के लिए आए और दूसरी ओर उन्हें हर्षल पटेल ने यॉर्कर डालकर 0 के स्कोर पर आउट कर दिया।

कैसा रहा मैच का हाल

धर्मशाला में दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 167 रन बनाए। इस दौरान सीएसके की ओर से रवींद्र जडेजा ने 26 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। पंजाब किंग्स की ओर से हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं दूसरी पारी में रन चेज के दौरान पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी। पंजाब के खिलाफ जडेजा ने पहली पारी के बाद दूसरी पारी में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 20 रन देकर 3 विकेट झटके। इस जीत ने सीएसके को 11 मैचों में छह जीत से 12 अंकों के साथ अंक तालिका में नंबर 3 पर पहुंचा दिया

यह भी पढ़ें

Purple Cap की रेस में गजब की टक्कर, बुमराह को पछाड़ने के लिए जी-जान लगा रहे ये 4 भारतीय गेंदबाज

Orange Cap: कोहली और गायकवाड में जबरदस्त टक्कर, तीसरे नंबर पर पहुंचे सुनील नारायण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement