Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Orange Cap: कोहली और गायकवाड में जबरदस्त टक्कर, तीसरे नंबर पर पहुंचे सुनील नारायण

आईपीएल में इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, लेकिन रुतुराज गायकवाड केवल एक ही रन से पीछे हैं। सुनील नारायण बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर तीसरे नंबर पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 06, 2024 11:18 IST
virat kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI Orange Cap: कोहली और गायकवाड में जबरदस्त टक्कर

IPL 2024 Orange Cap: आईपीएल 2024 के मुकाबले अब तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि अभी तक ना तो किसी भी टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की है और ना ही कोई टीम इसकी रेस से बाहर हुई है। इस बीच खिलाड़ियों के बीच भी जंग जारी है। आईपीएल के समाप्त होने पर कौन सा बल्लेबाज ऑरेंज कैप पर कब्जा करेगा, ये देखना दिलचस्प होगा, लेकिन इस बीच कड़ाकेदार मुकाबला जारी है। 

ऑरेंज कैप कैप की रेस में कोहली सबसे आगे 

विराट कोहली एक बार फिर से आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड उनका पीछा कर रहे हैं और अंतर काफी कम है। विराट कोहली ने इस साल अब तक 11 मुकाबले खेले हैं और 542 रन बना लिए हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक हैं। उनका स्ट्राइक रेट 148 के करीब का है और वे 67.75 के औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर रुतुराज गायकवाड उनके पीछे हैं। वे अब तक 11 मैच खेलकर 541 रन बना चुके हैं। उनके नाम भी एक शतक और 4 अर्धशतक हैं। गायकवाड का स्ट्राइक रेट 147.01 का है और औसत 60.11 का है। यानी कोहली और गायकवाड के बीच केवल एक ही रन का फर्क है। 

सुनील नारायण तीसरे नंबर पर पहुंचे 

इस बीच खास बात ये है कि सुनील नारायण आगे चढ़कर सीधे तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वे अब तक 11 मैच खेलकर 461 रन अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट कोहली और गायकवाड से काफी ज्यादा है। वे इस वक्त 183.66 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं, वहीं उनका औसत 41.91 का है। चौथे नंबर पर अब केएल राहुल हैं, जो 11 मैचों में 431 रन बनाने का काम कर चुके हैं। वहीं नंबर 5 पर केकेआर के फिल साल्ट हैं, जो इस वक्त तक 11 मैचों में 429 रन बना चुके हैं। 

सीजन के आखिर में होगा विजेता का ऐलान 

अभी भी सभी खिलाड़ियों के पास मौका है कि वे अधिक से अधिक रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाएं और ऑरेंज कैप पर कब्जा करें। जो टीमें प्लेऑफ में जाएंगी, उनके बल्लेबाजों के पास ज्यादा मौके होंगे, लेकिन जो लीग से ही बाहर हो जाएंगी, उनके लिए ज्यादा मौके नहीं होंगे। अब देखना होगा कि जब 26 मई को फाइनल हो जाएगा, तब कौन सा खिलाड़ी बाजी मारता है और कौन सी टीम विजेता बनती है। 

यह भी पढ़ें 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जाते ही बल्ला शांत, लगातार 2 मैचों में शून्य पर आउट

IPL में एक मैच में बैन के बाद दमदार कमबैक, भारतीय गेंदबाजी के नए सेंसेशन बने हर्षित राणा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement