Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IPL में एक मैच में बैन के बाद दमदार कमबैक, भारतीय गेंदबाजी के नए सेंसेशन बने हर्षित राणा

IPL Rising Star: हर्षित राणा ने आईपीएल के इस सीजन काफी शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने हाल ही में लखनऊ के खिलाफ अपनी टीम की जीत में एक अहम भूमिका निभाई है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 06, 2024 10:48 IST
harshit rana- India TV Hindi
Image Source : AP हर्षित राणा

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइट राइडर्स के गेंदबाजों का कहर जारी है। टीम के युवा तेज गेंदबाजों ने इस दौरान खासकर शानदार प्रदर्शन किया है। केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का मौजूदा सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने अपनी विकेट लेने की क्षमता से प्रभावित किया है। हाल ही में मैच के दौरान विकेट लेने बाद सेलेब्रेशन करना उन पर भारी पड़ गया था और उन्हें एक मैच के लिए बैन का सामना भी करना पड़ा था, लेकिन बैन के बाद उन्होंने अगले ही मैच से अपने प्रदर्शन को उसी स्तर पर जारी रखा, जहां उन्होंने इसे छोड़ा था। केकेआर के लिए पहले ही मैच में राणा ने दमदार प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तीन अहम विकेट हासिल किए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

आईपीएल में एक मैच का बैन

कोलकाता के लिए एक मैच के दौरान ने बल्लेबाज को आउट करने के बाद विकेट लेने का जश्न मनाया। जिसके बाद आईपीएल ने कहा कि राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के दो अपराध किए हैं। उन पर दो संबंधित अपराधों के लिए उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। राणा ने दो अपराधों को स्वीकार किया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है। जिसके बाद उन्हें एक मैच के लिए बाहर रहना पड़ था।

भारत के नए सेंसेशन बने हर्षित

हर्षित राणा के उपर लगे बैन के बाद वह रुके नहीं है। उनका प्रदर्शन इस सीजन इतने कमाल का रहा है जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि उन्हें जल्द ही टीम इंडिया की जर्सी मिल सकती है। राणा ने इस सीरीज 9 मैचों में 14 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका औसत 21.29 का रहा है, वहीं उन्होंने 9.56 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की है। राणा केकेआर के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। वहीं पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। केकेआर को ऐसे ही एक राइजिंग स्टार की जरूरत थी जो राणा उनके लिए पूरी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

क्या मुंबई इंडियंस अभी भी कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई? जानें सभी समीकरण

MI vs SRH Pitch Report: मुंबई में आएगा रनों का सैलाब या गेंदबाजों का रहेगा राज, वानखेड़े की पिच किसका देगी साथ?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement