A
Hindi News खेल क्रिकेट rcb vs PBKS: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड, भारत के सभी खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

rcb vs PBKS: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड, भारत के सभी खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह एक खास लिस्ट में भारत के सभी खिलाड़ियों से आगे निकल गए हैं।

VIRAT KOHLI- India TV Hindi Image Source : IPL विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड

Virat Kohli: आईपीएल 2024 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रही है। इस मैच की शुरुआत में ही आरसीबी के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने एक साथ रिकॉर्ड में भारत से सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। 

विराट के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड

पंजाब किंग्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरस्टो के रुप में पहला विकेट गंवाया। जॉनी बेयरस्टो मोहम्मद सिराज की गेंद पर विराट कोहली को कैच थे बैठे। टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का ये 173वां कैच है। इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम था। सुरेश रैना ने अपने टी20 करियर में 172 कैच लपके थे। वहीं, रोहित शर्मा 167 कैच के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय 

173 कैच - विराट कोहली
172 कैच - सुरेश रैना
167 कैच - रोहित शर्मा
146 कैच - मनीष पांडे
136 कैच - सूर्यकुमार यादव

इस रिकॉर्ड के काफी करीब विराट 

विराट कोहली ने अपना आईपीएल करियर में अभी तक 108 कैच पकड़े हैं। वहीं, आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है। सुरेश रैना ने आईपीएल में कुल 109 कैच लपके थे। ऐसे में विराट कोहली 2 और कैच पकड़ते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। इस लिस्ट में सुरेश रैना और विराट के बाद कीरोन पोलार्ड का नाम आता है। कीरोन पोलार्ड ने अपने आईपीएल करियर में 103 कैच पकड़े थे। 

ये भी पढ़ें

BCCI के एक ऐलान ने CSK फैंस को दी सबसे बड़ी खुशखबरी, 12 साल बाद लिया गया ये फैसला

IPL 2024 के पूरे शेड्यूल का ऐलान, दूसरे फेज में इन टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच

Latest Cricket News