Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024 के पूरे शेड्यूल का ऐलान, दूसरे फेज में इन टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच

IPL 2024 Full Schedule: आईपीएल 2024 के दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। पिछली बार की तरह इस बार भी धर्मशाला में दो मैच खेले जाएंगे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 25, 2024 17:56 IST
IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2024 के पूरे शेड्यूल का ऐलान

IPL 2024 Full Schedule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इससे पहले बीसीसीआई ने शुरुआती 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया था। बता दें लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल 2024 शेड्यूल दो चरणों में जारी किया गया है। लोकसभा चुनाव देश भर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में आयोजित किए जाएंगे। 

22 मार्च से होगी दूसरे फेज की शुरूआत

आईपीएल 2024 के दूसरे फेज में पहला मैच CSK और KKR की टीमों के बीच खेला जाएगा। वहीं, लीग के दो मैच धर्मशाला में भी खेले जाएंगे। धर्मशाला में  5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। वहीं, 9 मई को पंजाब किंग्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी। राजस्थान रॉयल्स अपने दो मैच गुवाहाटी में खेलेगी। वह 15 मई को पंजाब किंग्स और 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी।

इस तारीख से शुरू होंगे प्लेऑफ के मुकाबले 

प्लेऑफ के मुकाबले की शुरुआत 21 मई से होगी। पहला क्वॉलिफायर 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। वहीं, एलिमिनेटर मैच 22 मई को इसी मैदान पर खेला जाएगा।  जबकि दूसरा क्वॉलिफायर 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके बाद फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर ही होगा। 

इन बड़े मुकाबलों पर रहेगी सभी की नजर 

एमआई और सीएसके की टीमों के बीच 14 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। ये दोनों टीमें 5-5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं। वहीं, सीएसके अपना आखिरी घरेलू मैच 12 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने उतरेगी। दूसरी ओर सीएसके और गुजरात टाइटंस, जिन्होंने पिछले साल अहमदाबाद में फाइनल खेला था, इस सीजन में 10 मई को अहमदाबाद में ही आमने-सामने होंगी। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: विराट कोहली की नजर इन दो बड़े रिकॉर्ड्स पर, धोनी-वॉर्नर छूट जाएंगे पीछे!

पाकिस्तानी आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेंगे बाबर-अफरीदी सहित ये 29 खिलाड़ी, PCB ने लिस्ट का किया ऐलान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement