Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024: विराट कोहली की नजर इन दो बड़े रिकॉर्ड्स पर, धोनी-वॉर्नर छूट जाएंगे पीछे!

Virat kohli: आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच के दौरान विराट कोहली की नजर दो बड़े रिकॉर्ड्स पर रहने वाली है। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 25, 2024 17:31 IST
Virat kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली की नजर इन दो बड़े रिकॉर्ड्स पर

IPL 2024 Virat kohli: आईपीएल 2024 का छठा मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। ये मैच आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के लिए काफी खास रहने वाला है। इस मैच में वह आईपीएल के दो बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ सकते हैं। उनके निशाने पर डेविड वॉर्नर और एमएस धोनी के रिकॉर्ड्स रहने वाले हैं। 

खतरे में डेविड वॉर्नर का ये रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने आईपीएल में अभी तक 238 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 7284 रन बनाए हैं। जिसमें 643 चौके शामिल हैं। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, डेविड वॉर्नर 649 चौकों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में विराट कोहली पंजाब किंग्स के खिलाफ 7 चौके लगा देते हैं तो वह वॉर्नर को पछाड़ देंगे। दूसरी ओर शिखर धवन 754 चौकों के साथ पहले नंबर पर हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी 

शिखर धवन- 754 चौके

डेविड वॉर्नर- 649 चौके
विराट कोहली- 643 चौके
रोहित शर्मा- 561 चौके
सुरेश रैना- 506 चौके

विराट की नजर धोनी के इस रिकॉर्ड पर 

विराट कोहली इस मैच में सबसे ज्यादा चौकों के साथ-साथ सबसे ज्यादा छक्कों की लिस्ट में भी एक स्थान ऊपर आ सकते हैं। विराट ने आईपीएल में अभी तक 235 छक्के जड़े हैं और वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं। वहीं, एमएस धोनी 239 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर हैं। ऐसे में विराट 5 छक्के जड़ते ही इस लिस्ट में धोनी से आगे निकल जाएंगे। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

क्रिस गेल- 357 छक्के
रोहित शर्मा- 258 छक्के
एबी डिविलियर्स- 251 छक्के
एमएस धोनी- 239 छक्के
विराट कोहली- 235 छक्के

ये भी पढ़ें

पाकिस्तानी आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेंगे बाबर-अफरीदी सहित ये 29 खिलाड़ी, PCB ने लिस्ट का किया ऐलान

IPL 2024 के बीच दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी खुशखबरी, टीम में हुई इस स्टार खिलाड़ी की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement