A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024: विराट कोहली पर BCCI का बड़ा एक्शन, अंपायर्स से बहस करना पड़ा भारी, मिली ये सजा

IPL 2024: विराट कोहली पर BCCI का बड़ा एक्शन, अंपायर्स से बहस करना पड़ा भारी, मिली ये सजा

Virat Kohli: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच के दौरान विराट कोहली ने अंपायर्स से बहस की थी। इस गलती के चलते बीसीसीआई ने उन्हें सजा सुनाई है।

Virat Kohli Fine For Code Of Conduct Breach- India TV Hindi Image Source : IPL विराट कोहली पर BCCI का बड़ा एक्शन

Virat Kohli Fine For Code Of Conduct Breach: आईपीएल 2024 के बीच बीसीसीआई ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर बड़ा एक्शन लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच खेले गए मैच के दौरान विराट कोहली अंपायर्स से बहस करते हुए नजर आए थे। वह अपने विकेट के बाद काफी नाखुश दिखे थे। ऐसे में विराट कोहली पर आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। 

विराट कोहली पर BCCI का बड़ा एक्शन

विराट कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में फुल टॉस गेंद पर आउट हो गए थे। उनका मानना था कि ये गेंद कमर से ऊपर थी। लेकिन अंपायर्स ने उन्हें आउट करार दिया। अंपायर्स के इस फैसले से वह काफी नाखुश दिखाई दिए थे और पवेलियन लौटने से पहले बहस करते हुए भी नजर आए थे। ऐसे में अब बीसीसीआई ने अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए विराट कोहली पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया है।

हर्षित राणा की गेंद पर गंवाया था अपना विकेट 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरी पारी के तीसरे ओवर के दौरान विराट कोहली हर्षित राणा के ओवर की पहली गेंद पर स्लो फुल टॉस बॉल आउट हुए थे। विराट कोहली ने इसके बाद रिव्यू की मांग की और अंपायर ने रिव्यू के बाद भी उन्हें आउट दे दिया। विराट कोहली इस बात से काफी नाराज नजर आए थे। इसके बाद विराट ने गुस्से में अंपायर के बात की और पवेलियन की ओर लौट गए। इतना ही नहीं, पवेलियन की ओर जाते वक्त उन्होंने एक डस्टबिन को भी अपने हाथ से मारकर गिरा दिया था।

आईपीएल के नए नियम के तहत आउट हुए विराट 

इंडियन प्रीमियर लीग में नो-बॉल को ऊंचाई से मापने वाली हॉक-आई ट्रैकिंग नियम लागू है। इसके तहत क्रीज में बल्लेबाज के कमर की ऊंचाई से गेंद की ऊंचाई का आकलन कर नो बॉल का फैसला किया जाता है। कोहली शॉट खेलते समय क्रीज से बाहर थे और गेंद उनके कमर से ऊपर थी लेकिन वह नीचे की तरफ आ रही थी। टीवी अंपायर माइकल गॉफ ने ऊंचाई की जांच की और हॉक-आई ट्रैकिंग के अनुसार, अगर कोहली क्रीज में होते तो गेंद कमर के पास 0.92 मीटर की ऊंचाई से गुजरी होती । इस स्थिति में गेंद कोहली के कमर की ऊंचाई (1.04 मीटर) से नीचे होती। ऐसे में गॉफ ने बॉल ट्रैकिंग के पैमाने पर गेंद की ऊंचाई को कोहली के कमर की ऊंचाई से नीचे पाया और उन्हें आउट करार दिया।

ये भी पढ़ें

RCB की टीम के खिलाफ IPL में की गई बेईमानी? एक Video ने छेड़ी नई बहस

RR vs MI: युजवेंद्र चहल के पास बड़ा मौका, IPL के इतिहास में ये कारनामा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

Latest Cricket News