Saturday, May 04, 2024
Advertisement

RR vs MI: युजवेंद्र चहल के पास बड़ा मौका, IPL के इतिहास में ये कारनामा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

Yuzvendra Chahal: मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला जाने वाला मैच राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 22, 2024 15:45 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : IPL युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका

Yuzvendra Chahal MI vs RR: आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के दौरान सभी की नजर राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर रहने वाली है। युजवेंद्र चहल इस मैच के दौरान आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वह आईपीएल में एक खास उपलब्धि तक पहुंचने के काफी करीब हैं। 

युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका

युजवेंद्र चहल आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं। आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज ने उनसे ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं। चहल आईपीएल में साल 2013 से खेल रहे हैं। वह आईपीएल में अभी तक 152 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 199 विकेट अपने नाम किए हैं। वह अब आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने से सिर्फ 1 विकेट दूर हैं। खास बात ये है कि आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज ने 200 विकेट नहीं लिए हैं। ऐसे में वह ये कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बनने के काफी करीब हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  1. युजवेंद्र चहल - 198 विकेट
  2. ड्वेन ब्रावो - 183 विकेट
  3. पीयूष चावला - 181 विकेट
  4. भुवनेश्वर कुमार - 174 विकेट 
  5. अमित मिश्रा - 173 विकेट 

आईपीएल 2023 में युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन 

युजवेंद्र चहल के लिए आईपीएल का ये सीजन अभी तक काफी अच्छा रहा है। युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 7 मैच खेलते हुए 12 विकेट लिए हैं। वह 12 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। चहल से आगे इस लिस्ट में सिर्फ जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल हैं। जसप्रीत बुमराह 7 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। वहीं, हर्षल पटेल ने 8 मैचों में 13 विकेट लिए हैं। 

ये भी पढ़ें

RR vs MI: राजस्थान में नहीं चलती मुंबई की गाड़ी, 12 साल से चला आ रहा सिलसिला

KKR के खिलाफ मैच में ऑल आउट होने के साथ RCB ने रचा कीर्तिमान, T20 क्रिकेट में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement