Saturday, May 04, 2024
Advertisement

RR vs MI: राजस्थान में नहीं चलती मुंबई की गाड़ी, 12 साल से चला आ रहा सिलसिला

मुंबई इंडियंस की टीम जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ साल 2012 के बाद से अब तक एक भी आईपीएल का मैच नहीं जीत पाई है, इस सिलसिले तो तोड़ने की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या पर होगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 22, 2024 13:03 IST
mi vs rr - India TV Hindi
Image Source : PTI RR vs MI: राजस्थान में नहीं चलती मुंबई की गाड़ी, 12 साल से चला आ रहा सिलसिला

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians Head to Head: आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर से मैदान में उतरने की तैयारी में है। उसका मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा, जो इस वक्त जीत के रथ पर सवार है और आईपीएल की अंक तालिका में टॉप पर चल रही है। वहीं बात अगर मुंबई की करें तो टीम को भले ही शुरुआती तीन लगातार मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन उसके बाद टीम ने बेहतर प्रदर्शन कर जीत की राह पर लौटने की कोशिश की है। लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए जयपुर में राजस्थान रॉयल्स को हराना आसान नहीं होगा। जो काम पिछले 12 साल से नहीं हुआ, वो हार्दिक पांड्या को अब करना होगा। 

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला 

जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में आज हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। ये इस साल के आईपीएल में जयपुर का आखिरी मैच होगा। इसके बाद राजस्थान की टीम गुवाहाटी में अपने बाकी होम मैच खेलती हुई नजर आएगी। लेकिन अगर मुंबई की टीम ने पिछले कुछ आंकड़े देखे होंगे तो उसके माथे पर पसीना जरूर आ रहा होगा, क्योंकि जो सिलसिला 12 साल से चला आ रहा है, उसे तोड़ने की जिम्मेदारी अब हार्दिक पांड्या पर है। 

मुंबई की टीम जयपुर में पिछले 12 साल से नहीं जीती है मुकाबला 

दरअसल अगर मुंबई और राजस्थान के बीच हेड टू हेड आंकड़ों पर नजर डालें तो पाते हैं कि दोनों के बीच अब तक जो भी मुकाबले हुए हैं, उसमें से 13 मैच राजस्थान ने जीते हैं, वहीं 15 में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है। इसमें तो मुंबई की टीम आगे नजर आती है। लेकिन साल 2012 में आखिरी बार ऐसा हुआ था, जब मुंबई ने राजस्थान को उसके होम ग्राउंड जयपुर में हराया था, उसके बाद से हर बाजी राजस्थान की टीम मारती आई है। अगर इसी साल के आईपीएल की बात करें तो राजस्थान ने जयपुर में 4 में से तीन मैच जीते हैं, केवल गुजरात टाइटंस की टीम उसे अपने घर पर मात देने में कामयाब रही है। जयपुर में राजस्थान और मुंबई के बीच जो 7 मैच अब तक हुए हैं, उसमें से 5 मैच राजस्थान ने जीते हैं। ये मुंबई के लिए टेंशन की बात हो सकती है। 

राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर पर हराया था 

इससे पहले जब राजस्थान की टीम मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेलने पहुंची थी, तब आआर ने एमआई को 6 विकेट से करारी हार थमाई थी। अब मुंबई के पास उसका बदला लेने का वक्त है, लेकिन राजस्थान से मैच जीतना उसके लिए आसान काम नहीं होगा। ऐसे में जब ट्रेंट बोल्ट और नांद्रे बर्गर कमाल की तेज गेंदबाजी कर रहे हों और चहल की करामात जारी हो। भले ही यशस्वी जायसवाल का बल्ला अभी तक नहीं चला हो, लेकिन पहले कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग ने टीम को जीत दिलाई और अब तो लगता है कि जॉस बटलर का बल्ला भी चलना शुरू हो गया है। मुंबई इंडियंस को अप्रत्याशित प्रदर्शन करने पर ही जयपुर में जीत मिल सकती है। 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित टीम: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन/संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। 

इम्पैक्ट प्लेयर: नंद्रे बर्गर/केशव महाराज

मुंबई इंडियंस की संभावित टीम: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह। 
इम्पैक्ट प्लेयर : आकाश मधवाल

यह भी पढ़ें 

क्या RCB अभी भी कर सकती है प्लेऑफ में एंट्री? इस तरह के बन रहे हैं समीकरण

हर्षल पटेल फिर पर्पल कैप की रेस में, जसप्रीत बुमराह को दी चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement