Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

KKR के खिलाफ मैच में ऑल आउट होने के साथ RCB ने रचा कीर्तिमान, T20 क्रिकेट में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए आईपीएल का 17वां सीजन अब तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। आरसीबी ने अब तक खेले 8 मैचों में से 7 में हार का सामना किया है। वहीं केकेआर के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 22, 2024 13:03 IST
Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के लिए आईपीएल में पहली बार खिताब जीतने का सपना इस सीजन भी लगभग टूट चुका है। आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी को मिली 1 रन से हार उनकी इस सीजन में 8 मैच में 7वीं हार थी, जिसके बाद उनका प्लेऑफ में पहुंचना अब काफी मुश्किल हो गया है। इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 222 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं जीत के लिए मिले 223 रनों के टारगेट का पीछा कर रही आरसीबी अपनी पारी की आखिरी गेंद पर 221 रन बनाकर सिमट गई। इस मैच में भले ही आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने टी20 क्रिकेट के एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम जरूर कर लिया।

सबसे बड़े टोटल पर ऑल आउट होने का रिकॉर्ड अब आरसीबी के नाम

आरसीबी की टीम इस मैच में टारगेट का पीछा करने जब उतरी तो 35 के स्कोर तक उन्होंने अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को गंवा दिया था। यहां से विल जैक्स और रजत पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी देखने को मिली। वहीं जैक्स के 55 रन बनाकर पवेलियन लौटने के साथ आरसीबी ने काफी तेजी के साथ विकेट गंवाना शुरू कर दिए। जिसके चलते आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी और वह 8 विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में करन शर्मा ने स्टार्क के ओवर की पहली 4 गेंदों में तीन छक्के लगाने के साथ मैच को रोमांचक बना दिया लेकिन पांचवीं गेंद पर वह आउट हो गए। अब आखिरी गेंद पर आरसीबी को जीत हासिल करने के लिए तीन रन बनाने थे, लेकिन वह एक रन ही बना सकी और दूसरा रन पूरा करने के प्रयास में अपनी पारी का आखिरी विकेट भी गंवा दिया। 221 के स्कोर पर सिमटने के साथ भले ही आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा लेकिन उनके नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक स्कोर पर ऑल आउट होने का रिकॉर्ड जरूर दर्ज हो गया।

टी20 क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर पर ऑल आउट होने वाली टीमें

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 221 रन (बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, साल 2024)
  • श्रीलंका आर्मी - 218 रन (बनाम नेगैम्बो सीसी, साल 2018)
  • केंट - 217 रन (बनाम ग्लॉस्टरशायर, साल 2015)
  • सरे - 215 रन (बनाम ग्लेमरगन, साल 2015)
  • जमैका थलावाज - 211 रन (बनाम सेंट लूसिया किंग्स, साल 2021)

केकेआर ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दर्ज की अपनी 50वीं जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 1 रनों के अंतर से जीत हासिल करने के साथ आईपीएल में अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ये उनकी 50वीं जीत थी। आईपीएल इतिहास में एक ग्राउंड पर 50 मैच जीतने वाली केकेआर अब मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी टीम बन गई है। वहीं आईपीएल इतिहास में केकेआर की ये अब तक रनों के अंतर से सबसे करीबी जीत है। इससे पहले उन्होंने साल 2014 हुए आईपीएल सीजन में आरसीबी के ही खिलाफ मैच में 2 रनों के अंतर से जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें

क्या RCB अभी भी कर सकती है प्लेऑफ में एंट्री? इस तरह के बन रहे हैं समीकरण

न्यूजीलैंड की 'बी' टीम से हार के बाद बाबर आजम का बचकाना बयान, बोले केवल 10 रन की बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement