Saturday, May 04, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड की 'बी' टीम से हार के बाद बाबर आजम का बचकाना बयान, बोले केवल 10 रन की बात

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के अब तक तीन मैच हो गए हैं और दोनों टीमें एक एक मैच चुकी हैं। इस तरह से सीरीज इस वक्त बराबरी पर है। 2 मुकाबले अभी बाकी हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 22, 2024 16:29 IST
babar azam - India TV Hindi
Image Source : AP न्यूजीलैंड की 'बी' टीम से हार के बाद बाबर आजम का बचकाना बयान, बोले केवल 10 रन की बात

Babar Azam Pakistan vs New Zealand 3rd T20I Match: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त टी20 ​वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में जुट चुकी है। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस बीच पाकिस्तान को न्यूजीलैंड की बी टीम से भी हार का सामना करना पड़ा है। बड़ी बात ये है कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को अच्छे खासे अंतर से हराया, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद बचकाना बयान दे डाला, जो रटारटाया सा लगता है। उन्होंने केवल 10 रन का हवाला दे डाला। 

सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज अच्छा नहीं रहा। बारिश के कारण खेल में खलल पड़ा। उस मैच में केवल दो ही बॉल डाली जा सकी। इसके बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर एक अच्छी जीत दर्ज की, लेकिन तीसरा मैच 7 विकेट से हार गई। मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमने शायद 10 रन कम बनाए। उनका कहना था कि नए बल्लेबाज को उतारना आसान नहीं था। मैच के बीच में ही पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्म्द रिजवान चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट गए। 

बाबर आजम बोले, केवल 10 रन कम रह गए 

अब समझिए की बाबर आजम ने कहा कि पाकिस्तानी टीम ने 10 रन कम बनाए। लेकिन अगर आप स्कोर कार्ड पर नजर डालेंगे तो पाएंगे कि अगर टीम 10 से 15 रन और भी बना लेती तो भी कुछ होने वाला नहीं था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। इसके जवाब में जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो दिए गए लक्ष्य यानी 179 को 3 विकेट के नुकसान पर 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। यानी टीम के पास उस वक्त भी 7 विकेट शेष थे और 10 बॉल फेंकी जानी बाकी थीं। यानी अगर पाकिस्तान की टीम 10 रन और भी ज्यादा बना लेती तो भी न्यूजीलैंड की टीम आसानी से दस रन और बनाकर मैच में जीत दर्ज कर सकती थी। 

न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं सीरीज 

अब जरा जानिए कि हम पाकिस्तान दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम को बी टीम क्यों कह रहे हैं। दरअसल न्यूजीलैंड के ज्यादातर बड़े खिलाड़ी इस वक्त भारत में हैं और आईपीएल खेल रहे हैं, इसके बाद भी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की सीरीज तय हो गई। न्यूजीलैंड ने एक बी टीम बनाकर पाकिस्तान भेज दी, यहां तक कि टीम की कमान भी माइकल ब्रेसवेल के हाथ में दी गई है, जो पहली बार कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। केन विलियसन, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन अगर आईपीएल नहीं होता तो ये सभी खिलाड़ी पाकिस्तान में खेल रहे होते। इस बी टीम से भी पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज के तीन मैच अब तक हो चुके हैं और सीरीज के दो मैच बाकी हैं, जिसमें देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है। 

यह भी पढ़ें 

IPL Rising Star: आखिर कौन हैं फिरकी जादू दिखाने वाले R Sai Kishore? इंजीनियरिंग छोड़ चुना क्रिकेट

IPL 2024: विराट कोहली के विकेट पर मचा बवाल, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा- मुझे लगा कि गेंद...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement