Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: विराट कोहली के विकेट पर मचा बवाल, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा- मुझे लगा कि गेंद...

KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान विराट कोहली फुल टॉस गेंद पर आउट हुए। वह इस फैसले से काफी नाखुश दिखाई दिए। मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने विराट के विकेट पर बड़ा बयान दिया।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 22, 2024 18:35 IST
Faf Du Plessis On Virat Kohli Dismissal- India TV Hindi
Image Source : IPL विराट के विकेट पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बड़ा बयान

Virat Kohli Controversial Dismissal: आईपीएल 2024 का 36वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। हाई स्कोरिंग मैच में केकेआर की टीम ने 1 रन से बाजी मारी। इस मैच के दौरान विराट कोहली के विकेट पर काफी विवाद देखने को मिला। मैच के बाद विराट के विकेट पर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी बड़ा बयान दिया। 

विराट कोहली के विकेट पर मचा बवाल

विराट कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे ओवर में हर्षित राणा की फुल टॉस गेंद पर आउट हुए। कोहली ने सात गेंदों की अपनी पारी में 18 रन बनाये लेकिन उनकी टीम जीत के लिए 223 रन का पीछा करते हुए एक रन से मैच हार गई। इंडियन प्रीमियर लीग में नो-बॉल को ऊंचाई से मापने वाली हॉक-आई प्रणाली लागू है। इसके तहत क्रीज में बल्लेबाज के कमर की ऊंचाई से गेंद की ऊंचाई का आकलन कर नो बॉल का फैसला किया जाता है। विराट को भी इसी नियम के तहत आउट दिया गया। लेकिन वह इस फैसले से नाखुश दिखे। 

कप्तान फाफ डु प्लेसिस का बड़ा बयान 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस  ने को विराट कोहली को आउट देने के फैसले पर असहमति व्यक्त करते हुए कहा कि उनका मानना है कि फुल टॉस गेंद कमर से ऊपर की ऊंचाई पर थी। फाफ डु प्लेसिस  ने मैच के बाद कहा कि यह निराशाजनक था लेकिन नियम तो नियम हैं। विराट और मैंने सोचा था कि गेंद कमर से ऊंची थी। मुझे लगता है कि उन्होंने इसका आकलन पॉपिंग क्रीज से किया। इस तरह की स्थिति में एक टीम सोचती है कि यह नो बॉल है तो दूसरी टीम की सोच अलग होती है। कई बार खेल इसी तरह चलता है। 

बता दें कोहली शॉट खेलते समय क्रीज से बाहर थे और गेंद उनके कमर से ऊपर थी लेकिन वह नीचे की तरफ आ रही थी। टीवी अंपायर माइकल गॉफ ने ऊंचाई की जांच की और हॉक-आई ट्रैकिंग के अनुसार, अगर कोहली क्रीज में होते तो गेंद कमर के पास 0.92 मीटर की ऊंचाई से गुजरी होती । इस स्थिति में गेंद कोहली के कमर की ऊंचाई (1.04 मीटर) से नीचे होती। ऐसे में गॉफ ने बॉल ट्रैकिंग के पैमाने पर गेंद की ऊंचाई को कोहली के कमर की ऊंचाई से नीचे पाया और उन्हें आउट करार दिया। कोहली हालांकि इस फैसले से सहमत नहीं दिखे उन्होंने गुस्से जैसी प्रतिक्रिया के साथ मैदानी अंपायर से बात की। मैदान से बाहर निकलने के बाद भी उनके चेहरे पर निराशा देखी जा सकती थी।

ये भी पढ़ें

RR vs MI: जयपुर में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां पढ़ें सवाई मानसिंह की पिच रिपोर्ट

RCB vs KKR: विराट कोहली ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement